इस दिवाली वेबसाइट पर करें अयोध्या के वर्चुअल दर्शन
इस दिवाली वेबसाइट पर करें अयोध्या के वर्चुअल दर्शन
Share:

योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या में एक आभासी दीपोत्सव के लिए एक वेबसाइट शुरू करने के लिए तैयार है, जो भारत और यहां तक कि विदेशों में भी इस क्षेत्र में महामारी के कारण त्यौहार का गवाह बनने में मदद करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभासी उत्सव में शामिल होने की संभावना है। "लोग वेबसाइट पर एक आभासी दीपक को प्रकाश में ला सकते हैं। दीपक जलने के बाद, भक्तों के विवरण के आधार पर, यूपी सीएम से श्री राम लल्ला की तस्वीर ले जाने वाला एक धन्यवाद पत्र भी जारी किया जाएगा।" प्रशासन ने दिवाली की पूर्व संध्या पर 5,51,000 मिट्टी के दीपक जलाकर मंदिर शहर को रोशन करने की योजना बनाई है।

दीया राम जन्मभूमि मंदिर स्थल, सरयू घाटों, सभी स्थानों और मंदिरों में भी जलाया जाएगा। हिंदू पवित्र ग्रंथों के अनुसार, 14 साल के वनवास के बाद सीता और भाई लक्ष्मण के साथ भगवान राम को उनके राज्य अयोध्या में घर वापसी के लिए मनाया जाता है। अयोध्या दीपोत्सव 2017 में योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा शुरू किया गया एक गिनीज रिकॉर्ड धारक वार्षिक मामला है।

कोरोना महामारी के कारण, इस बार उत्सव को सुचारू रूप से संपन्न करने के लिए कई प्रतिबंध लगाए गए हैं। इस बीच, सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था और सभी घटनाओं को अयोध्या और फैजाबाद के दो शहरों में रद्द कर दिया गया था जो भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या के फैसले की पहली वर्षगांठ का प्रतीक है।

इन चार राशि के जातकों पर सदैव बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

अहोई अष्टमी व्रत में इन बातों का रखे ध्यान, नहीं तो हो सकती है हानि

धरम और कर्म के बीच बिलकुल भी नही करना चाहिए दिखावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -