अयोध्या मामला: मध्यस्थता पैनल ने SC को सौंपी रिपोर्ट, दो अगस्त को रोज़ाना सुनवाई पर फैसला

Jul 18 2019 11:09 AM
अयोध्या मामला: मध्यस्थता पैनल ने SC को सौंपी रिपोर्ट, दो अगस्त को रोज़ाना सुनवाई पर फैसला

अयोध्‍या: अयोध्‍या राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद मामले में शीर्ष अदालत में गुरुवार को सुनवाई हुई. इस दौरान शीर्ष अदालत की तरफ से गठित तीन सदस्‍यीय पैनल ने गुरुवार को अदालत में अपनी रिपोर्ट सौंपी. इस दौरान सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि मध्‍यस्‍थता पैनल 31 जुलाई तक अपनी अंतिम रिपोर्ट कोर्ट पेश करे. अब इस मामले की अगली सुनवाई 2 अगस्‍त को होगी.

अयोध्या भूमि विवाद मामले में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली संविधान बेंच ने सुनवाई की. सुनवाई के दौरान सीजेआई रंजन गोगोई ने मध्यस्थता पैनल की रिपोर्ट देखने के बाद कहा है कि पैनल 31 जुलाई तक अपनी फाइनल रिपोर्ट पेश करे. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा कि हम अभी मध्यस्थता पैनल की रिपोर्ट को रिकॉर्ड पर नहीं ले रहे हैं, क्योंकि ये बेहद गोपनीय है. सुनवाई के दौरान सीजेआई गोगोई ने कहा कि अगर रिपोर्ट में कोई सकारात्मक नतीजा नहीं निकला तो हम इस मामले में 2 अगस्त को प्रतिदिन सुनवाई के मुद्दे पर विचार करेंगे.

सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि उसी दिन सुनवाई को लेकर आगे के मुद्दों को निर्धारित किया जाएगा. सीजेआई रंजन गोगोई के सामने एक वकील ने कहा है कि मामले से संबंधित दस्तावेजों के अनुवाद को लेकर कुछ खामिया सामने आई हैं. इस पर सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि 2 अगस्त को सुनवाई के दौरान ही हम चिन्हित कर ठीक कर लेंगे. रोजाना सुनवाई के मुद्दे पर अदालत ने आज कुछ नहीं बोला है.

कुलभूषण जाधव मामला: 1 रु वाले भारतीय वकील से हारा पाक का 20 करोड़ का वकील

भारत में एप्पल जल्द शुरू कर सकती है आइफोन का निर्माण कार्य

देश में वाहनों की बिक्री घटी, ये है बड़ा कारण