अयोध्या मामला: हिन्दू पक्ष के वकील बोले- T 20 मैच की तरह हो रही सुनवाई, CJI गोगोई ने कहा....

नई दिल्‍ली: बीते दिनों सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने अयोध्‍या राम मंदिर और बाबरी मस्जिद मामले के सभी पक्षकारों से 18 अक्‍टूबर तक अपनी जिरह पूरी करने के लिए कहा था. उस पृष्‍ठभूमि में मुस्लिम पक्ष की बहस के बाद आज गुरुवार शाम तक हिन्‍दू पक्ष को अपना जवाब देना है. इस क्रम में अयोध्‍या मामले की गुरुवार को 36वें दिन की सुनवाई में 20 मिनट के भीतर 2 हिन्दू पक्षकारों की दलील समेटने के बाद जब मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने निर्मोही अखाड़े के वकील से कहा कि आपके पास डेढ़ घंटे का वक़्त है.
  
CJI के इस बयान पर अखाड़े के वकील सुशील जैन ने कहा है कि सुनवाई T-20 मैच की तरह चल रही है. इस पर CJI गोगोई ने नाराजगी जताते हुए कहा कि ये आप अदालत में कैसी बात कर रहे हैं. दरअसल निर्मोही अखाड़े के वकील सुशिल जैन द्वारा सुनवाई की तुलना T-20 मुकाबले से किए जाने पर मुख्य न्यायाधीश गोगोई ने नाराजगी जताते हुए कहा कि आप कैसी बात कर रहे हैं. CJI ने कहा कि हमने आपको 4-5 दिन विस्तार से सुना है,  फिर भी आप इस तरह के बयान दे रहे हैं. 

CJI को क्रोध में देखकर सुशील जैन ने अपने बयान के लिए खेद जताया. इससे पहले रामललला विराजमान की तरफ से पेश वकील पी नरसिम्हा ने स्कंद पुराण का हवाला देते हुए कहा था कि स्कंद पुराण में भी श्रीरामजन्म स्थान का उल्लेख है और हिंदुओ की यह आस्था रही है कि यहां दर्शन से मोक्ष की प्राप्ति होती है. पुरातत्व विभाग के सबूत भी हमारे विश्वास की ही पुष्टि करते है. 

सरकार ने घरेलू प्राकृतिक गैस की कीमतों में की इतनी कटौती

ई-कॉमर्स कंपनियों को टक्कर देगी एचडीएफसी बैंक, जाने क्या है योजना

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने पीएमसी संकट को लेकर कही यह बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -