अयोध्या केस LIVE : शुरू हुई सुनवाई, निर्मोही अखाड़ा की बहस जारी
अयोध्या केस LIVE : शुरू हुई सुनवाई, निर्मोही अखाड़ा की बहस जारी
Share:

नई दिल्ली : अयोध्या मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में आज भी सुनवाई जारी है. निर्मोही अखाड़ा के वकील सुशील कुमार जैन इस मामले पर अदालत में बहस कर रहे हैं. निर्मोही अखाड़ा का कहना है कि वह ओनरशिप और क़ब्ज़े की मांग कर रहे हैं. ओनरशिप का मतलब मालिकाना हक नही बल्कि क़ब्ज़े से है, उन्हे राम जन्मभूमि पर क़ब्ज़ा मिलना चाहिए. 

बात दें इससे पहले मंगलवार को करीब साढे 4 घंटे निर्मोही अखाड़ा द्वारा अपना पक्ष रखा गया था. सुनवाई के दौरान निर्मोही अखाड़ा के वकील सुशील जैन द्वारा दावा किया गया था कि अखाड़ा मंदिर के प्रबंधक की हैसियत से विवादित ज़मीन पर अपना दावा कर रहा है, वहीं बाकी हिंदू पक्षकार सिर्फ पूजा के अधिकार का हवाला देकर यह दावा कर रहे है. 1949 से वहां नमाज़ नहीं हुई है, लिहाजा मुस्लिम पक्ष का कोई दावा नहीं बनता है.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्मोही अखाड़ा से सवाल किया कि 1949 में सरकार द्वारा ज़मीन पर कब्ज़ा किया गया था, निर्मोही अखाड़े द्वारा 1959 में कोर्ट का रुख किया गया, सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड द्वारा साल 1961 में मुकदमा दायर किया गया. क्या यह सिविल केस में दावे के लिए मुकदमा दायर करने की समयसीमा का उल्लंघन नहीं करता है? निर्मोही अखाड़ा की तरफ से सुशील जैन द्वारा जवाब दिया था कि ज़मीन पर हमारा दावा पुराना है, ऐतिहासिक है और 1934 से हमारा कब्जा इस पर है. समयसीमा का यहां उनकी ओर से उल्लघंन नहीं किया गया. 

लद्दाख के इस युवा सांसद ने सदन में दिए भाषण से बटोरी सुर्खीयां, पीएम मोदी भी हुए प्रभावित

ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे, मूसलाधार बारिश से ओडिशा में ऑरेंज अलर्ट

आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के बच्चों को मिलेगा यह तोहफा

जब सुषमा स्वराज बोली, अब नहीं मिलूंगी इस पते पर, मुझसे सम्पर्क...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -