अयोध्या केसः मुख्य न्यायाधीश के रिटायरमेंट से पहले आ सकता है इस मुद्दे पर फैसला
अयोध्या केसः मुख्य न्यायाधीश के रिटायरमेंट से पहले आ सकता है इस मुद्दे पर फैसला
Share:

नई दिल्लीः देश के सबसे पुराने और विवादित मामलों में से एक अयोध्या राम जन्मभूमि पर मालिकाना हक का फैसला जल्द आ सकता है। इस मुकदमे की सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी। इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली पीठ कर रही है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। इसलिए इस पर निर्णय उनकी रिटायरमेंट से पहले ही आएगा। बाबरी ढांचा विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे स्पेशल जज वैसे तो 30 सितंबर को सेवानिवृत हो रहे हैं, लेकिन उनका कार्यकाल मुकदमे की सुनवाई पूरी होने तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से सुनवाई पूरी होने में छह सात महीने का और समय लगने की बात कही थी।

इस स्थिति से स्पष्ट है कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मालिकाना हक के मुकदमे की सुनवाई दिवाली से पहले पूरी हो जाएगी और फैसला दिवाली के बाद नवंबर के मध्य तक आ जाएगा। मामले पर रोजाना सुनवाई कर रही संविधान पीठ ने पिछले सप्ताह सभी पक्षकारों से कहा था कि सब मिलकर कोशिश करें कि सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी हो जाए।

अदालत ने यह भी कहा था कि इसके लिए अगर जरूरी हुआ तो कोर्ट एक घंटे ज्यादा सुनवाई कर लेगा या शनिवार को सुनवाई की जा सकती है। अभी तक इस मामले में 28 दिन की सुनवाई पूरी हो चुकी है और 18 अक्टूबर तक कोर्ट के पास 14 कार्यदिवस का समय सुनवाई के लिए बचा है। सुनवाई पूरी होने के बाद फैसले के लिए कोर्ट के पास लगभग एक माह का समय बचेगा।

यूपी बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, मूंगफली का ठेला लगाने वाले को थमाया 62 लाख का बिल

गंगा में नहाने गई चार लड़कियों समेत पांच डूबे, तलाश में जुटे गोताखोर

उत्तर प्रदेश में भी लागू होगा NRC ! सीएम योगी के निर्देश पर शुरू हुई कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -