अयोध्या: राम मंदिर परिसर की सुरक्षा को लेकर बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
अयोध्या: राम मंदिर परिसर की सुरक्षा को लेकर बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर परिसर की सुरक्षा को लेकर एक हाई लेवल मीटिंग हुई है. इस मीटिंग में इलाके के IG, ADG और CRPF के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे. अयोध्या में राम मंदिर का परिसर ऐसा है कि आसपास के बने घरों की छत से पूरा परिसर नज़र आता है. ये ऐसा स्थान है, जो अयोध्या प्रशासन के लिए चिंता उत्पन्न कर रहा है.

प्रशासन की चिंता इस बात को लेकर है कि यहां पर सुरक्षा का क्या प्रबंध किया जाए, ताकि भविष्य में अयोध्या परिसर में किसी किस्म की अनहोनी न हो. उल्लेखनीय है कि राम मंदिर पर फैसला आने और भूमिपूजन से पहले कई दफा धमकियां आ चुकी हैं. प्रशासन इसे लेकर सतर्क है. इस बैठक में सुरक्षा के नए मानक और नये नियमों पर चर्चा की गई. इसी के हिसाब से इन इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस को तैनाती किया जाएगा, ताकि किसी भी तरह की आपराधिक घटना को रोका जा सके.  

ये बड़ी बैठक पीएम मोदी के भूमिपूजन में आने से पहले होने वाली थी, किन्तु उस समय ऐसा नहीं हो पाया था. अब जब मंदिर निर्माण के लिए नींव की खुदाई आरंभ हो गई है तो सुरक्षा चिंता को लेकर बैठक बुलाई गई है. बता दें कि मंगलवार 8 सितंबर से अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण के लिए नींव की खुदाई आरंभ हो गई. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अनुसार, भवन निर्माण समिति के प्रमुख नृपेन्द्र मिश्रा भी इस मौके पर अयोध्या में जन्मभूमि परिसर में ही उपस्थित रहे.

पाकिस्तान को बड़ा झटका, इंटरनेशनल ट्रिब्यून ने लगाया 580 करोड़ डॉलर का जुर्माना

शेयर बाजार पर दिखा भारत-चीन तनाव का असर, बैंकिंग शेयरों में गिरावट

बिहार बोर्ड इंटर स्पॉट एडमिशन 2020: मनचाहे स्कूल में जा सकते हैं बच्चे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -