दो महीने तक नहीं हो सकेगा नई बाबरी मस्जिद का निर्माण कार्य, सामने आई ये वजह
दो महीने तक नहीं हो सकेगा नई बाबरी मस्जिद का निर्माण कार्य, सामने आई ये वजह
Share:

नई दिल्ली: रामनगरी अयोध्या के धन्नीपुर गांव में बनने वाली नई 'बाबरी मस्जिद' पर कम से कम दो महीने तक जमीनी स्तर पर कोई कार्य नहीं हो सकेगा. मस्जिद निर्माण की निगरानी के लिए बने ट्रस्ट इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (IICF) के आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, इसका कारण अभी तक प्रस्तावित साइट पर खड़ी फसल हैं, जिसकी अभी तक कटाई नहीं की गई है. 

उन्होंने कहा कि, इससे पहले कि हम किसी निर्माण की योजना बनाएं, कम से कम दो माह का समय लग जाएगा. सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा बनाए गए फाउंडेशन ने आवंटित की गई जमीन पर सार्वजनिक उपयोगिताओं वाले निर्माण का निर्णय लिया है, जिसमें अस्पताल, इस्लामी अनुसंधान केंद्र, सामुदायिक रसोईघर आदि शामिल है. ट्रस्ट के सचिव और प्रवक्ता अतहर हुसैन के अनुसार, जब तक दी गई जमीन पर खड़ी धान की फसल काटी नहीं जाती, तब तक जमीनी स्तर पर कोई निर्माण कार्य नहीं होगा. 

उन्होंने कहा कि हरी खेती को अनावश्यक रूप से क्षति पहुंचाना इस्लाम में हराम (निषिद्ध) है. यानि इस्लामी मान्यता के अनुसार, खेत में खड़ी फसल उखाड़ने की मनाही है, इसलिए निर्माण कार्य में और देरी होगी. फाउंडेशन पदाधिकारी के अनुसार, मस्जिद निर्माण और अन्य कार्यों हेतु बैंक अकाउंट खोलने का प्रस्ताव पास किया जा चुका है.  

भारत में कभी भी चरम पर पहुंच सकता है कोरोना वायरस

जापान में कोरोना विस्फोट, जानें क्या है वजह

खूनी संघर्ष से भरी हुई है रोहिंग्‍या मुस्लिम की देश छोड़ने की दास्तां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -