अयोध्या: निष्क्रिय ग्रेनेड तोड़कर निकाल रहे थे पीतल, अचानक हुआ धमाका दो की मौत
अयोध्या: निष्क्रिय ग्रेनेड तोड़कर निकाल रहे थे पीतल, अचानक हुआ धमाका दो की मौत
Share:

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में गुरुवार (07 फरवरी) को हुए एक ग्रेनेड धमाके में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2 बच्चे बुरी तरह घयाल बताए जा रहे हैं, जिन्हें उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. बताया जा रहा है कि निष्क्रिय पड़े ग्रेनेड को तोड़ते समय यह धमाका हुआ है. मारने वालों में एक महिला और एक बच्ची शामिल है. 

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत

प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने बताया है कि, कैंट इलाके के निर्मली कुंड निवासी धर्मराज के बच्चे निष्क्रिय पड़े ग्रेनेड से पीतल निकालने के लिए आर्मी फायरिंग रेंज से ग्रेनेड लेकर घर लाए थे. गुरुवार की दोपहर को बच्चे ग्रेनेड तोड़कर पीतल निकालने की कोशिश कर रहे थे, तभी अचानक धमाका हो गया. सीओ सिटी धनंजय कुशवाहा के अनुसार, इन धातुओं को ग्रेनेड से निकालने के प्रयास में ही एक बड़ा धमाका हो गया, जिसमें धर्मराज की पत्नी रीना की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. 

आज शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में नजर आई बढ़त

इस हादसे के बाद घायल धर्मराज के तीन बच्चों को उपचार हेतु स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान ही एक बच्ची की मौत हो गई. इसके अलावा दो अन्य बच्चों को चिकित्सकीय निगरानी में रखकर उपचार शुरू किया गया. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि, दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए पहुंचा गया है. पुलिस ने कहा है कि, इस घटना के संबंध में पुलिस को अभी कोई शिकायत  नहीं मिली है,  अगर परिजन शिकायत दर्ज करते हैं तो इस मामले में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

खबरें और भी:-

हर माह वेतन डेढ़ लाख रु, कई पदों पर एक साथ होगी भर्ती

NIFT में भर्तियां, सैलरी 35 हजार रु से अधिक

इस विदेशी कंपनी ने बताया खुद को भारतीय बाजार के लिए सकारात्मक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -