आयुष मंत्री श्रीपद नाइक का बड़ा बयान, कहा- "प्रधानमंत्री मोदी द्वारा योग पर जागरूकता से..."

केन्द्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने शुक्रवार को बोला कि पीएम नरेंद्र मोदी की गवर्नमेंट द्वारा योग को लेकर विश्वस्तर पर उत्पन्न की गई जागरूकता ने कई देशों को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने में सहायता की। मंत्री ने कोरोना के उपचार के लिए ‘आयुष-64’ दवाई वितरित करने के अभियान की शुरुआत के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह कहा है। नाइक ने बोला कि पीएम नरेंद्र मोदी गवर्नमेंट ने 7 वर्ष पहले 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाना शुरू किया था, जिसके कारण से योग को लेकर बहुत जागरूकता उत्पन्न हुई। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे। केन्द्रीय मंत्री ने बोला कि अब कई देश कोरोना वायरस से निपटने की दिशा में योग के महत्व को पहचान रहे हैं, क्योंकि उन्हें  जिसके लाभ के बारे में कहा गया है।

उन्होंने पीएम को एक दूरदर्शी नेता करार देते हुए उनकी सराहना की, जिन्होंने मानव जीवन के शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक पहलुओं पर ध्यान केन्द्रित करने वाली प्राचीन प्रथा से पूरे विश्व को अवगत कराया। कार्यक्रम में सावंत ने बोलाकि राज्य सरकार कोरोना प्रबंधन कार्यक्रम में आयुष (आयुर्वेद, योग और प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी) के चिकित्सकों की सहायता ली जा रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य में गवर्नमेंट स्वास्थ्य केन्द्रों में आयुष क्लीनिक की भी स्थापना की जा चुकी है, जहां कोरोना वायरस से उबरने के उपरांत अन्य स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करने वाले लोगों की मदद की जाती है।

ब्लैक फंगस की याचिकाओं पर सुनवाई के बीच दिल्ली हाई कोर्ट ने जाहिर की लाचारी

यास तूफान के कारण मनुष्यों के साथ-साथ जहरीलें सांप भी निकले घर से बाहर, पानी में तैरते आए नजर

पीएम मोदी ने की टीआरएस सांसद संतोष की 'ग्रीन इंडिया चैलेंज' पहल की तारीफ, कहा- बेहद ख़ुशी हुई...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -