मंदिर में इस तरह की हरकत करना माना गया हैं करोड़ों पाप के बराबर
मंदिर में इस तरह की हरकत करना माना गया हैं करोड़ों पाप के बराबर
Share:

मंदिर एक ऐसी जगह होती हैं जंहा मन को गहरी शांति मिलती हैं, मंदिर आकर व्यक्ति को एक अलग ही आनंद प्राप्त होता हैं. लेकिन अनजाने में हम कई ऐसी छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं जिनका हमें भारी नुकसान होता हैं या फिर यूं कहे कि पूजा और दर्शन का भी पूरा लाभ नहीं मिल पाता हैं. दरअसल इन बातों पर हम इतना ध्यान नहीं दें पाते हैं पर ये बातें ऐसी होती हैं जो हमारे अंदर के व्यक्ति को एक अलग तरह से परिभाषित करती हैं. तो चलिए जानते हैं कि ऐसी कौन सी वे बातें हैं जिन्हे हमें मंदिर में ध्यान देनी चाहिए.

बता दें कि जब भी आप किसी मंदिर में जाए तो एक दम शांत रहें. अगर आप इस दौरान जोर-जोर हँसते और चिल्लाते हैं तो इसे गलत माना गया हैं वहीं दूसरे लोगों के सामने आपकी छवि अलग बनती हैं. इसके अलावा अगर आप परिक्रमा कर रहें हैं तो सही परिक्रमा पूरी करें लेकिन कुछ लोग अनजाने में गलत यानी उल्टी परिक्रमा कर लेते हैं.

बताया गया हैं कि परिक्रमा हमेशा बाएं से दाएं करना चाहिए. इस बात का जरूर ध्यान दें कि मंदिर में जाते समय आपके पास कोई ऐसी चीज न हो जिसे मंदिर में ले जाना गलत माना गया हैं जैसे चमड़े की बेल्ट और चमड़े का बैग अन्य..इस बात का भी ध्यान दें कि जब भी हम भगवान के दर्शन करने जाते हैं तो एक दम उनके सामने खड़े होने की बजाय थोड़े तिरछे खड़े रहें इसे शुभ माना गया हैं.

ये भी पढ़े

अगर महिलाओं के यह अंग बड़े होते हैं तो कभी नहीं होती धन की कमी

कई परेशानियों से निजात दिलाता है नमक

बुद्धिमान संतान की प्राप्ति के लिए रखें ये ख़ास व्रत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -