'ईद पर गाय की बलि ना दें, इस्लाम में नहीं कहा गया है', मुस्लिम सांसद की अपील

लोकसभा सांसद और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने असम के मुस्लिम समुदाय से आगामी 10 जुलाई को होने वाली ईद के दौरान गायों की बलि नहीं देने का आग्रह किया है। जी दरअसल हाल ही में उन्होंने यह कहा है कि, 'इस्लाम में किसी जानवर को कष्ट देने की बात नहीं कहा गया, जब हिंदू गाय को मां के रूप में पूजा करते है, तो उसे क्यों मारना?' इसी के साथ बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि, 'इस्लाम में कहा गया है अगर कोई मुसलमान एक चींटी को भी कष्ट दे तो उसे स्वर्ग प्राप्त नहीं होगा।' आप सभी को बता दें कि बदरुद्दीन असम जमीयते उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष भी हैं और हाल ही में उन्होंने कहा, "भारत कई अलग-अलग समुदायों, जातीय समूहों और धर्मों के व्यक्तियों का घर है। सनातन धर्म गाय को एक पवित्र प्रतीक के रूप में पूजता है, बहुसंख्यक भारतीय इसे मानते हैं। हिंदू गाय को एक मां के रूप में मानते हैं।"

इसी के साथ अजमल ने यह भी कहा कि, 'इसलिए मैं मुसलमानों से ईद के दौरान गायों को न मारने की अपील करता हूं। हम इस प्रथा का कड़ा विरोध करते हैं। उन्होंने मुस्लिम समुदाय से धार्मिक दायित्व को पूरा करने और दूसरों की भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए अन्य जानवरों का उपयोग करके बलि चढ़ाने का अनुरोध किया।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि अजमल का दल एआईयूडीएफ बीजेपी का विरोधी रहा है। जी हाँ और पार्टी ने साल 2008 में दारुल उलुम देवबंद की एक अपील का हवाला दिया, जिसमें मुसलमानों से मवेशियों की बलि से बचने का आह्वान किया गया था।

करीब 13 विधायकों के साथ, अजमल की पार्टी असम में एक प्रमुख विपक्षी दल है और इसे मुसलमानों का प्रतिनिधित्व करने वाली पार्टी के रूप में देखा जाता है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी लगातार अजमल पर हमला करते हुए आरोप लगाती रही है कि वह बांग्लादेशियों का समर्थन करते हैं, लेकिन गाय की बलि को लेकर अजमल की अपील बीजेपी और राज्य के मुस्लिम संगठनों दोनों के लिए चौकाने वाली हो सकती है। वहीं अजमल असम के मुस्लिम बहुल निर्वाचन क्षेत्र धुबरी से तीन बार के लोकसभा सदस्य भी हैं।

जेल में बंद डेरा प्रमुख नकली, असली राम रहीम हो गए किडनैप: हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका

नूपुर शर्मा की तस्वीर शेयर कर इस्लामिक आतंकवादी संगठन तालिबान ने की ये डिमांड

शूटिंग के लिए गई थी अभिनेत्री, कमरे में घुसकर साथी कलाकार ने किया दुष्कर्म

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -