Freedom 251 जैसे सस्ते स्मार्टफोन खरीदने से बचे

आजकल ऐसे बहुत से स्मार्टफोन है जो कम कीमत में लॉन्च किये जा रहे है. सस्ते स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए भारतीय कम्पनियो के नाम भी शामिल है. कुछ समय पहले रिंगिंग बेल्स कम्पनी ने 251 रूपये में फ्रीडम 251 स्मार्टफोन लॉन्च किया था. इसकी कीमत बहुत कम होने पर इसे लेकर बहुत विवाद भी हुआ था. इसके बाद अब एक और कम्पनी सस्ता स्मार्टफोन लेकर आई है.

जयपुर की स्मार्टफोन स्टार्टअप Docos मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने सिर्फ 800 रूपये में अपना स्मार्टफोन लॉन्च किया है. सस्ते स्मार्टफोन को खरीदने पर आपको नुकसान भी हो सकता है. इन स्मार्टफोन को खरीदने से बचना चाहिए. जिस कीमत में किसी स्मार्टफोन की बैटरी या मेमोरी कार्ड मिलता है उतनी कीमत में स्मार्टफोन मिलना हैरान करने वाली बात है. अगर कम कीमत में स्मार्टफोन खरीदते है तो यह सिर्फ आपके पैसे खर्च करना ही है.

सस्ते स्मार्टफोन में सॉफ्टवेयर भी अच्छा नहीं होता है. इससे आपके स्मार्टफोन के डेटा को भी खतरा होता है. इसमें कम कीमत के हार्डवेयर का भी यूज किया जाता है. अगर स्मार्टफोन में कोई खराबी होती है तो कम्पनी उसे ठीक कर दे इसकी भी कोई ग्यारंटी नहीं होती है. इसमें यूजर्स को कोई अपडेट भी नहीं मिलता है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -