टैनिंग और पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा दिलाता है एवोकैडो
टैनिंग और पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा दिलाता है एवोकैडो
Share:

सभी लड़कियां गोरी और बेदाग त्वचा पाना चाहती हैं. पर गर्मियों की तेज धूप, पॉल्यूशन और गलत खानपान के कारण लड़कियों को स्किन से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ज्यादातर लड़कियों के चेहरे पर टैनिंग और पिगमेंटेशन की समस्या हो जाती है. लडकियां अपनी त्वचा को धूल प्रदूषण से बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं. पर फिर भी उन्हें स्किन से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.  आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप टैनिंग और पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- टैनिंग और पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए 1  एवोकैडो  को पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी टैनिंग और पिगमेंटेशन की समस्या दूर हो जाएगी और आप के चेहरे में चमक भी आएगी. 

2- दही या छाछ के इस्तेमाल से आप टैनिंग या पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. इसके लिए अपने चेहरे को धोने के बाद चेहरे पर दही या छाछ को लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

3- स्किन के लिए खीरे का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप टैनिंग और  पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. इसके लिए खीरे के रस को अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से आपको टैनिंग और पिगमेंटेशन के साथ-साथ जलन और रैशेज की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा.

 

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करने के आसान तरीके

गंजेपन की समस्या को दूर करता है पुदीने का तेल

बालों से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -