Red Bull के अविनाश पंत को फेसबुक इंडिया के मार्केटिंग हेड बनाया
Red Bull के अविनाश पंत को फेसबुक इंडिया के मार्केटिंग हेड बनाया
Share:

फेसबुक इंडिया ने अविनाश पंत को मार्केटिंग हेड बनाया है।इसके अलावा  भारत में अविनाश पर फेसबुक मोबाइल एप, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की जिम्मेदारी हो सकती है। वही अविनाश पंत फेसबुक इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अजित मोहन को रिपोर्ट करेंगे। इसके अलावा फेसबुक ने पंत की नियक्ति को लेकर कहा है कि उन्हें 20 साल का अनुभव है। पंत इससे पहले नाइकी, कोकाकोला, दी वाल्ट डिज्नी और रेडबुल जैसी कंपनियों में अपनी सेवा दे चुके हैं।वही  फेसबुक ज्वाइन करने से पहले एनर्जी ड्रिंक बनाने वाली कंपनी रेडबुल इंडिया में मार्केटिंग डायरेक्टर थे।

 बीते कुछ महीनों में फेसबुक ने मार्केटिंग से लेकर सेल्स और पॉलिसी डिपार्टमेंट तक में कई सारे बदलाव किए हैं। पंत की नियुक्ति भी उसी बदलाव का एक हिस्सा है।बता दें कि पिछले साल फेसबुक भारत में कई सारी योजनाएं शुरू की है जिनमें बूस्ट विद फेसबुक और वीसी ब्रांड इनकुबेटर जैसे प्रोग्राम मौजूद हैं। पंत की नियक्ति के साथ ही फेसबुक ने गवर्नमेंट ऑफ इंडिया कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) के साथ साझेदारी की घोषणा की है। वही इस योजना के तहत देश की 25 हजार महिलाओं और तीन हजार गावों को डिजिटल ट्रेनिंग दी जा सकती है । वहीं फेसबुक ने कंटेंट के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के साथ भी साझेदारी की है।

गौरतलब है कि हाल ही में फेसबुक ने चीनी राष्ट्रपति के नाम के गलत अनुवाद को लेकर माफी मांगी थी। असल में , चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग म्यांमार की यात्रा पर थे और इस दौरान ही फेसबुक पर उनके नाम का बर्माी भाषा से अंग्रेजी में गलत अनुवाद हो गया था।फेसबुक पर शी जिनपिंग के नाम का गलत हुआ अनुवाद-म्यांमार के फेसबुक पेज पर शी जिपिंग के नाम का गलत अनुवाद होने की वजह से विवाद की स्थिति पैदा हो गई थी। इसके साथ गलत अनुवाद के चलते फेसबुक पर चीनी राष्ट्रपति का नाम 'मिस्टर शिटहोल' लिखा नजर आ रहा था। इस पोस्ट में आगे लिखा था कि 'चीन के राष्ट्रपति मिस्टर शिटहोल ने प्रतिनिधि सभा के एक अतिथि डॉक्यूमेंट्स पर साइन किए हैं'। 

5 एप्स से बिना कैमरा कर सकते है घर की निगरानी

विश्व के इन हिस्सों में फेसबुक हुआ डाउन, नहीं खुल रहे थे नोटिफिकेशन और न्यूज फीड

Realme : इस स्टाइलिश पावर बैक को सेल में डिस्काउंट में खरीदने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -