ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगे एविएशन घोटाले के आरोपी प्रफुल्ल पटेल, बनाया ये बहाना
ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगे एविएशन घोटाले के आरोपी प्रफुल्ल पटेल, बनाया ये बहाना
Share:

नई दिल्ली: पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल एयरलाइन सीट आवंटन घोटाले के मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष हाजिर नहीं हो पाएंगे. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) किसी और तारीख के लिए आग्रह किया है. एएनआई के अनुसार, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि पूर्व निधारित कार्यक्रमों के कारण आज उनका ईडी के समक्ष पेश होना मुश्किल है. इसलिए प्रवर्तन निदेशालय से उन्होंने अनुरोध किया है कि वह पूछताछ के लिए कोई और तारीख तय कर दें. 

ईडी के अनुसार दीपक तलवार ने सिविल एविएशन के अधिकारियों और मंत्री से मिलकर एयर इंडिया के लाभ वाले ट्रैफिक राइट्स, रुट, सीट शेयरिंग और टाइमिंग एमिरेट्स, एयर अरेबिया और कतर एयरलाइन को दिलवा दिए, जिसके एवज में इन कंपनियों ने दीपक तलवार के खाते M/s Asia Field Ltd और M/s Gilt Assets Management Ltd में जून 2008 से फरवरी 2009 के दौरान 272 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए. इतना ही नहीं आरोप यह भी है कि प्रफुल्ल पटेल ने देश में एयर इंडिया के लाभ के रुट भी प्राईवेट एयरलाइन, किंशफिशर एयरलाइन, जेट एयरवेज, गो एयरलाइन, स्पाइस जेट औप पैरामाउंट को दिलवा दिए.

इसके साथ ही एयरबेस से खरीदे गए 43 एयरप्लेन भी सवालों के घेरे में हैं.  सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर सीबीआई ने इसमें मामला दर्ज किया था, जिसके बाद ईडी ने भी मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है. ED जांच के दौरान एयरबस खरीद मामले में भी सवाल-जवाब कर सकती है.

टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती, अभी करें अप्लाई

अप्रैल में चाय के निर्यात में हुआ 30 फीसदी तक का इजाफा

चालू सीजन में 337 लाख टन हुई गेहूं की सरकारी खरीद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -