विमानन मंत्रालय ने भारतीय एयरलाइन ऑपरेटरों को प्रति वर्ष 120 नए विमान जोड़ने की पुष्टि की
विमानन मंत्रालय ने भारतीय एयरलाइन ऑपरेटरों को प्रति वर्ष 120 नए विमान जोड़ने की पुष्टि की
Share:

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, भारतीय एयरलाइन वाहक अगले वर्षों में हर साल 110 से 120 नए विमानों को जोड़ने की उम्मीद कर रहे हैं।

विंग इंडिया 2022 के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए, सिंधिया ने कहा कि ऑपरेटरों को कई वैश्विक साइटों को जोड़ने के लिए अपनी इन्वेंट्री में अधिक व्यापक शरीर वाले विमानों को जोड़ने की आवश्यकता है। मंत्री ने रिबाउंडिंग हवाई यातायात आंकड़ों के बारे में उम्मीद व्यक्त करते हुए कहा कि अगले साल तक घरेलू यात्रियों की संख्या 4.10 लाख प्रति दिन तक पहुंचने की संभावना है और 2024-25 तक इस संख्या को पार कर जाएगी क्योंकि एयरलाइन उद्योग "वी" आकार में ठीक हो जाएगा।

उन्होंने कहा, 'भारत बड़े पैमाने पर विस्तार की कगार पर है। एयरलाइन उद्योग में विस्तार, साथ ही हवाई अड्डे के उद्योग में विस्तार। नतीजतन, बेड़े में वृद्धि आवश्यक है। 310 विमानों को जोड़ने के साथ, एक देश जिसके पास 2013-14 में केवल 400 विमानों का बेड़ा था, पिछले सात वर्षों में 710 विमानों के बेड़े में विस्तारित हुआ है। भविष्य में, हम प्रति वर्ष कम से कम 110 से 220 विमानों को जोड़ने की योजना बना रहे हैं, "सिंधिया ने टिप्पणी की।

एयरबस के एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि यूरोपीय विमान निर्माता का मानना है कि भारत को अगले दो दशकों में लगभग 2200 जेट विमानों की आवश्यकता होगी। मंत्री के अनुसार, भारत में अब 9000 से अधिक पायलट हैं, जिनमें से 15 प्रतिशत महिलाएं हैं। यह आंकड़ा 5 प्रतिशत के वैश्विक मानक से काफी अधिक था।

IPL 2022: 'गुजरात टाइटंस' के लिए ओपनिंग कर सकते हैं हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल भी तैयार

मुख्यमंत्री का पद सँभालते ही धामी ने लिया ये बड़ा फैसला

कश्मीरी हिन्दुओं के 'नरसंहार' पर केजरीवाल का अट्टहास ! भाजपा बोली- कोई क्रूर दिमाग ही ऐसा कर सकता है..

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -