उड्डयन मंत्री ने कही दो टूक बात, लॉकडाउन समाप्त होने से पहले एयरलाइने न करें ऐसा काम
उड्डयन मंत्री ने कही दो टूक बात, लॉकडाउन समाप्त होने से पहले एयरलाइने न करें ऐसा काम
Share:

शनिवार को एयर इंडिया ने एलान किया कि उसने चुनिंदा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूटों पर क्रमश: चार मई और एक जून से बुकिंग शुरू करने का फैसला किया है. हालांकि, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ान सेवा शुरू करने के बारे में सरकार द्वारा निर्णय लेने के बाद ही एयरलाइनों को बुकिंग खोलने की सलाह दी जाती है. उन्होंने ट्वीट किया कि उड्डयन मंत्रालय स्पष्ट करता है कि अभी तक घरेलू या अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा खोलने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है. एयरलाइनों को सलाह दी जाती है कि वे सरकार द्वारा इस संबंध में निर्णय लेने के बाद ही बुकिंग खोलें.

'कोरोना मुक्त' हुए यूपी के ये तीन जिले, सभी मरीज हुए ठीक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एयर इंडिया की वेबसाइट पर एक अधिसूचना में कहा गया है कि वैश्विक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के मद्देनजर तीन मई, 2020 तक के लिए सभी घरेलू उड़ानों की बुकिंग बंद कर दी गई है. इसी तरह 31 मई, 2020 तक सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी गई है. इसका मतलब है कि एयर इंडिया की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें क्रमश: तीन मई और 31 मई तक निलंबित रहेंगी.

अंग्रेज़ों के बाजार में बजेगा भारतीय दवा का डंका, ब्रिटिश सरकार ने दी मंजूरी

इसके अलावा अधिसूचना में कहा गया है कि चुनिंदा रूटों पर चार मई से यात्रा के लिए घरेलू उड़ानों की बुकिंग और एक जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू है. उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए 25 मार्च से भारत में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन का पहला चरण 25 मार्च से 14 अप्रैल तक था. 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ा दिया था. इस अवधि के दौरान सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है. तीन अप्रैल को एयर इंडिया ने कहा था कि उसने महीने के अंत तक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बुकिंग बंद कर दी है.

लॉकडाउन के बीच उड़ी फ्लाइट, भारत से 106 यात्री लंदन रवाना

300 जिलों में कल मिल सकती है छूट, दिल्ली-NCR को लेकर संशय कायम

देश के इस राज्य में कल से खुलेंगे रेस्तरां, लागू होगा ऑड-ईवन फार्मूला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -