उड्डयन मंत्री सिंधिया ने मप्र में एविएशन टर्बाइन फ्यूल पर वैट घटाने की मांग की

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार यानी 1 सितंबर को मध्य प्रदेश में अधिक उड़ानों को आकर्षित करने और राज्य में हवाई संपर्क में सुधार के लिए विमानन टरबाइन ईंधन पर मूल्य वर्धित कर में कमी की मांग की। सिंधिया इंडिगो की ग्वालियर-इंदौर उड़ान के शुभारंभ और इंदौर-दुबई उड़ान को फिर से शुरू करने के लिए नई दिल्ली से वस्तुतः एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और एमपी के मुख्यमंत्री चौहान ने भी समारोह को संबोधित किया.

सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में एविएशन टर्बाइन फ्यूल पर वैट के अलग-अलग स्लैब हैं, जो चार प्रतिशत से लेकर 25 प्रतिशत तक हैं। उन्होंने कहा, 'मैंने देश के सभी मुख्यमंत्रियों को एविएशन टर्बाइन फ्यूल पर वैट में कटौती करने के लिए पत्र लिखा है। नौ राज्य हैं जहां यह एक से चार प्रतिशत की सीमा में है, और इसके परिणामस्वरूप उन राज्यों से उड़ानों में 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है," उन्होंने कहा, "मैं एमपी सरकार से इसे एक से चार तक लाने का अनुरोध करता हूं।  

भाजपा नेता ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इंदौर हवाई अड्डे के विस्तार के लिए 2,000 एकड़ से अधिक भूमि के आवंटन में तेजी लाने का भी अनुरोध किया, जैसा कि राज्य के औद्योगिक केंद्र में कुछ स्थानीय नेताओं द्वारा मांग की गई थी।

इंदौर को मिली एक और बड़ी उपलब्धि, मिला क्लीन स्ट्रीट फूड हब का दर्जा

हर बार 17 सितंबर तक थम जाता था मानसून, इस बार जमकर बरसेंगे बादल: IMD

सुहावने मौसम को देख झूमे लोग, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -