Air India के बिकने की प्रक्रिया तेज़, विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि कोरोना संकट से पहले जितनी घरेलू उड़ानें ऑपरेट हो रही थीं, उसकी 55 से 60 फीसद तक उड़ानें दीवाली तक संचालित होने लगेंगी. हरदीप पूरी ने एक प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी है. हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि 'वंदे भारत' मिशन के अंतर्गत अब तक दो लाख 80 हजार लोगों को अन्य देशों से भारत लाया गया है. उन्होंने कहा कि दुबई और UAE से बड़ी तादाद में भारतीय स्वदेश लौटे हैं. जबकि अमेरिका से लगभग 30 हजार लोग वापस लाए गए हैं.

हरदीप पूरी ने बताया कि वंदे भारत मिशन के अंतर्गत एयर फ्रांस एयरलाइन 18 जुलाई से एक अगस्त के बीच दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू से पेरिस के लिए 28 उड़ानें ऑपरेट करेगी. जबकि अमेरिकी एयरलाइंस की 18 फ्लाइट्स 17 से 31 जुलाई के मध्य भारत आएंगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा जर्मनी से भी बातचीत जारी है. हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एअर इंडिया का निजीकरण आवश्यक है, और सरकार इस दिशा में कार्य कर रही है. मंत्री ने 'लीव विदाउट पे' पर कहा कि सभी एयरलाइन्स अपने कर्मचारियों को लीव पर भेज रही हैं, क्योंकि यह उनकी मजबूरी है. सरकार उस हालत में नहीं है कि एयरलाइंस कंपनियों को बड़ी आर्थिक सहायता दे सके.

वहीं एअर इंडिया के CMD राजीव बंसल ने कहा कि कोरोना संकट के कारण एयरलाइंस को काफी नुकसान हो रहा है. खर्च को कम करने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं, जिसमें से एक कर्मचारियों की तादाद में कटौती भी है. उन्होंने कहा कि कंपनी अपने कुछ कर्मचारियों के पोस्ट रिटायरमेंट के बारे में भी विचार कर रही है.

शेयर बाजार में बढ़त बरक़रार, सेंसेक्स में 200 अंकों की तेजी

डीजल के दाम में फिर हुआ इजाफा, जानें क्या हैं पेट्रोल के हाल

बढ़ सकते है हवाई जहाज के ईंधन के दाम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -