आंध्र प्रदेश में बिजली के खंभे से टकराकर क्रैश हुआ एविएशन एकेडमी का प्लेन, ट्रेनी पायलट की मौके पर मौत
आंध्र प्रदेश में बिजली के खंभे से टकराकर क्रैश हुआ एविएशन एकेडमी का प्लेन, ट्रेनी पायलट की मौके पर मौत
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश में शनिवार को एक एविएशन एकेडमी का प्लेन दुर्घटनाग्रस्त गया. इस हादसे में एक ट्रेनी पायलट की जान चली गई. पायलट का नाम महिमा बताया जा रहा है, जो तमिलनाडु की निवासी थी. हादसा आंध्र प्रदेश के नलगोंडा में हुआ है. प्लेन ने तमिलनाडु के गुंजुर जिले के मचेरला से उड़ान भरी थी. बताया जा रहा है कि प्लेन उड़ान भरते समय किसी बिजली के खंभे से टकरा गया था. जिसके बाद वह मैदान में क्रैश हो गया. हादसे की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और प्रशासन के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

बता दें कि इससे पहले कोरोना महामारी के बीच 6 मई 2021 को मध्य प्रदेश सरकार का स्टेट प्लेन रेमडिसिविर इंजेक्शन लेकर अहमदाबाद से ग्वालियर आ रहा था. ग्वालियर एयरपोर्ट पर लैंड करने के दौरान प्लेन क्रैश हो गया था और उसकी क्रैश लैंडिंग करानी पड़ी थी. विमान को उड़ा रहे कैप्टन सईद माजिद अख्तर और उनके साथी पायलट शिवशंकर जायसवाल को इस दुर्घटना में हल्की चोटें आईं थीं. जबकि विमान पूरी तरह से कबाड़ बन गया था.

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने दावा किया था कि विमान क्रैश से राज्य सरकार को 85 करोड़ का नुकसान हुआ है. राज्य सरकार की तरफ से कैप्टन माजिद अख्तर को आरोपपत्र सौंपा गया था. इसमें कहा गया था कि हादसे के कारण 60 करोड़ की लागत का विमान को स्क्रैप में बदला गया. इसके कारण राज्य सरकार को अन्य निजी ऑपरेटरों से प्लेन किराए पर लेने पड़े. इसके लिए सरकार की तरफ से 25 करोड़ रुपए खर्च किए गए.

फंसे हुए भारतीयों को निकालने के लिए एयर इंडिया की उड़ान रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट में उतरी

पंजाब नेशनल बैंक में है आपका अकाउंट तो फटाफट करें इस खबर पर क्लिक

Video: National War Memorial पर भाई का नाम देख फूट-फूटकर रोई बहन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -