एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर में हुई थी ये 5 बड़ी गलतियां, यकीनन आपने भी गौर नहीं किया होगा

हॉलीवुड की सबसे मशहूर फिल्म एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर साल 2018 की सबसे बड़ी और हिट फिल्म रही है. इस फिल्म को बनाने में करीब 400 मिलियन डॉलर लगे थे. इस फिल्म ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई भी की थी. एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर में कई सारे दिग्गज कलाकार मौजूद थे जिन्होंने बेहतरीन स्थान, बेहतरीन विजुअल इफेक्ट्स और कई क्रू मेंबर के साथ फिल्म में जान डाल दी थी. लेकिन हम आपको आज इस फिल्म की 5 गलतियां के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे. आपने भी फिल्म देखने के दौरान इन गलितयों पर गौर नहीं किया होगा.

थोर का उच्चारण एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर में जब थोर गैलेक्सी के रक्षकों को अपनी योजना समझा रहा होता है, तब वह ग्रह 'निदावेलिर' का दो बार गलत उच्चारण करते हैं. दरअसल थॉर इसे 'निवादेलिर' कहते हैं.

स्पाइडी के बाल: जब स्पाइडर-मैन एबोनी माह शिप के जहाज में प्रवेश करता है तो वह टोनी स्टार्क में चला जाता है. इस सीन की शुरुआत में, पीटर पार्कर के बाल फिसल गए होते हैं, लेकिन बाद में कुछ शॉट्स में उनके बाल एक तरफ अच्छे से जमे होते हैं.

टोनी की हुडी: जब टोनी स्टार्क और पेपर पोट सेंट्रल पार्क के चारों तरफ घूम रहे होते हैं तो टोनी के हुडी गले में बंधी होती है, लेकिन अगले ही सीन में हुडी पूरी तरह से गायब हो जाती है और केवल डॉक्टर स्ट्रेंज के आगमन के कुछ ही क्षण बाद ही लौट आती है.

इनफिनिटी गौंटलेट: आपने जब पहली बार इनफिनिटी गौंटलेट को एवेंजर्स : अल्ट्रॉन ऑफ एज, में देखा होगा तो वह पहली इनफिनिटी वॉर के मुकाबले बहुत अलग दिखा था. लेकिन हम सभी जानते हैं कि गौंटलेट केवल एक है, जो इन दोनों फिल्मों में दिखा है.

बकी के हाथ: इस फिल्म के अंत में बकी बार्न्स कई एवेंजर्स में से एक है जो कम हो गए हैं. जब बकी बार्न्स की बंदूक पीछे छूट गई थी तब उसकी धातु की बांह उसके साथ गायब हो जाती है.

इस दिन रिलीज़ होगा 'गेम ऑफ थ्रोन्स' का अंतिम सीजन

शाहरुख़ के डर से हॉलीवुड की इस बड़ी फिल्म की रिलीज़ डेट बदली

शादी की तैयारियों के लिए परिवार वालों के साथ जोधपुर जाएंगी प्रियंका

Most Popular

- Sponsored Advert -