Avengers Endgame : हल्क और स्पाइडमैन को नहीं मिलती थी फिल्म स्क्रिप्ट, निर्माता ने बताया कारण
Avengers Endgame : हल्क और स्पाइडमैन को नहीं मिलती थी फिल्म स्क्रिप्ट, निर्माता ने बताया कारण
Share:

हॉलीवुड की इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'अवेंजर्स : एंडगेम' के लिए दर्शक बेताब बैठे हैं. फिल्म को रिलीज़ होने में अभी कुछ दिन और हैं लेकिन इसकी बुकिंग अभी से शुरू हो गई है. इसके अलावा बता दें, हाल ही में इस फिल्म के डायरेक्टर जो रूसो मुंबई आये हुए थे जहां उन्हें अपनी फिल्म के लिए सैकड़ों देखने को मिले और अच्छा खासा अनुभव करके गए. इसी बीच उन्होंने कुछ और जानकारी दी है जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. 

दरअसल, अभिनेता टॉम हॉलेंड और मार्क रफालो फिल्म के सारे राज पहले से ही खोल देने के लिए बदनाम हैं और इसलिए 'अवेंजर्स : एंडगेम' की टीम ने उन्हें इसकी कहानी से दूर रखने के लिए बेहद सावधानी रखी. फिल्म के को- डायरेक्टर जो रूसो ने एक कार्यक्रम में यह बताया. साल में उन्होंने पहले भी कई बार फिल्म के राज़ खोले हैं जिसके कारण उन्हें इन सब से दूर ही रखा जाता है. 

बता दें, मुंबई में रखे गए एक कार्यक्रम में इस फिल्म के बारे में पूछने पर फिल्म के निर्देशक ने खुलासा किया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान हॉलेंड को स्क्रप्टि तक नहीं दी गई थी. उन्होंने कहा, 'बात यह है कि फिल्म के बारे में मुझसे कोई भी सवाल कीजिए, लेकिन मैं इसकी स्क्रप्टि से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब नहीं दूंगा. टॉम हॉलेंड और मार्क रफोलो से तीन साल तक फिल्म की कहानी को बचाए रखा गया तो मैं यहां खड़े होकर फिल्म के बारे कुछ बताने नहीं जा रहा हूं. लेकिन मैं आपके इस प्रयास की प्रशंसा करता हूं.' यानि डायरेक्टर ने तीन साल तक उस कहानी को बचा कर रखा. 

इसके साथ ही बता दें कि फिल्म में जहां टॉम हॉलेंड स्पाइडरमैन की भूमिका निभा रहे हैं वहीं रफालो हल्क की भूमिका में हैं.  हॉलेंड से फिल्म की कहानी को छिपा कर रखने के सवाल पर जो ने कहा कि 'टॉम हॉलेंड को स्क्रप्टि नहीं मिलती. उन्हें सिर्फ उनके संवाद दिए जाते हैं. इसके बाद फिल्म के सेट पर हम दृश्य को समझाने के लिए सांकेतिक शब्दों का उपयोग करते हैं.' वाकई बड़ा मुश्किल काम होता है ये. बता दें फिल्म 26 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली है. 

Avengers Endgame : पुनीत मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया मार्वल एंथम, शेयर किया अपना बेहतरीन अनुभव

चुलबुल पांडे के फैन हुए Avengers के डायरेक्टर, प्रियंका संग करना चाहते हैं काम

Marvel Anthem : हॉलीवुड में भी धमाल मचा गए A R रहमान, रिलीज़ हुआ अवेंजर्स का हिंदी गाना

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -