वापस से रिलीज हुई एवेंजर्स एंडगेम, ध्वस्त कर दिया अवतार का रिकॉर्ड
वापस से रिलीज हुई एवेंजर्स एंडगेम, ध्वस्त कर दिया अवतार का रिकॉर्ड
Share:

मार्वल यूनिवर्स की बेहतरीन फिल्म एवेंजर्स एंडगेम द्वारा इतिहास रच दिया हैं. जानकारी के लिए बता दें कि जब ये फिल्म रिलीज होने वाली थी, तभी से ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी फिल्म सिनेमाघरों में आते ही धमाका करेगी और ये पूरी तरह से उम्मीद को पूरा करने में सफल भी साबित रही है और एवेंजर्स एंडगेम दुनियाभर में लगातार बाॅक्स आफिस पर रिकाॅर्ड तोड़ कमाई करने में लगी हुई है. 
 
जनकारी के लिए आपको यह भी बता दें कि एवेंजर्स एंडगेम को अप्रैल माह में रिलीज किया गया था, जबकि दो महीने बाद इसे फिर से सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है और जिसके बाद 2.75 बिलियन यानी 19,025 करोड़ का शानदार कारोबार इसने अब तक कर लिया है जो अब तक किसी फिल्म ने नहीं किया हैं. इस फिल्म ने जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार का रिकाॅर्ड भी तोड़ दिया है. 

साथ ही बता दें अवतार हाॅलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल थी, हालांकि अब यह तमगा एवेंजर के पास आ गया है. अपनी ओरिजिनल रिलीज़ पर फिल्म अवतार ने 2.749 बिलियन डॉलर्स यानि कि 18,957 करोड़ की कमाई दुनिया भर में की थी. साल 2010 में अपनी री-रिलीज़ के बाद अवतार ने 33 मिलियन डॉलर्स यानि 2 अरब 28 करोड़ 44 लाख रूपए भी कमाए थे और अवतार की कमाई के टोटल रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए एंवेजर्स एंडगेम को 35 मिलियन डॉलर्स की कमाई और करनी पड़ेगी. 

 

दर्शकों को पसंद आई Annabelle की हॉरर कहानी

Video : माइकल जैक्सन की 10वीं डेथ अनिवर्सरी पर टाइगर श्रॉफ ने ऐसे किया याद

Spider Man: Far From Home : दुनियाभर में 5 लेकिन भारत में 4 जुलाई को होगी रिलीज, जाने वजह

समंदर में बिकिनी पहन उतरी मॉडल, फैंस का दिल हुआ घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -