Avengers Endgame : रच दिया इतिहास, 'अवतार' को पछाड़ बनी सबसे कमाऊ फिल्म

Avengers Endgame : रच दिया इतिहास, 'अवतार' को पछाड़ बनी सबसे कमाऊ फिल्म

मार्वल्स की फिल्म एवेंजर्स एंडगेम द्वारा जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार के रिकॉर्ड को तोड़ दिया गया है. मार्वल्स के एवेंजर्स: एंडगेम और 2009 में आई जेम्स कैमरून की अवतार द्वारा जिस तरह से इंटरनेशनल मार्केट में कारोबार किया गया है, उससे दोनों ही फिल्म के ग्रॉस इनकम का अंदाजा बखूबी लगाया जा सकता है. 

ताजा मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मार्वल्स की एवेंजर्स एंडगेम, जेम्स कैमरून के अवतार को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की अब तक की सबसे अधिक कमाने करने वाली फिल्म बन चुकी है. मार्वल चीफ Kevin Feige द्वारा शनिवार 20 जुलाई को सैन डिएगो में चल रहे कॉमिक-कॉन 2019 में इस बात का ऐलान किया गया था और उन्होंने कॉमिक कॉन 2019 के हॉल एच में कहा 'धन्यवाद आपका, एवेंजर्स एंडगेम अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है.'

साथ ही बता दें कि डिज्नी स्टूडियोज के को-चेयरमैन और चीफ क्रिएटिव ऑफिसर एलेन हॉर्न द्वारा एवेंजर्स एंडगेम को इस ऐतिहासिक ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए मार्वल स्टूडियोज, वाल्ट डिज्नी स्टूडियोज टीम और फैंस को बधाई के साथ-साथ धन्यवाद दिया गया है. कमाई की बात की जाए तो एवेंजर्स एंडगेम ने इस शुक्रवार तक $2,789.2 बिलियन यानी 19,210 करोड़ रुपए का ग्लोबल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है और यह अवतार के $2,789.7 बिलियन के रिकॉर्ड से थोड़ा ही पीछे था. वीकेंड पर एवेंजर्स एंडगेम द्वारा इस कमाई को क्रॉस कर अवतार को पछाड़ दिया है. यह फिल्म दुनिया की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. 

इन 2 हॉलीवुड एक्टर्स के किरदार को संजय दत्त मानते हैं ड्रीम रोल

B'Day : 38 की हुईं निक जोनस की पत्नी प्रियंका, जानें खास बातें..

बूढ़े हो कर ऐसे दिखने वाले हैं निक जोनस, प्रियंका भी हो जाएँगी हैरान

निक-प्रियंका की Karaoke पार्टी, Suckers सांग पर जमकर किया एन्जॉय