इमोशन, इमेजिनेशन और इंटलेक्चुअल से भरी हुई है अवतार
इमोशन, इमेजिनेशन और इंटलेक्चुअल से भरी हुई है अवतार
Share:

अवतार-1 में पैंडोरा आइलैंड की अनोखी और रहस्यों से भरी दुनिया के उपरांत अब हॉलीवुड निर्देशक जेम्स कैमरॉन की नई  मूवी Avatar: The Way of Water 3D तकनीक के साथ सिनेमाघरों में रिलीज की जा चुकी है। यह मूवी आपको समंदर की गहराइयों में लेकर जाती है, हजारों जीवों की जिंदगी से रूबरू भी करवा रही है और साइंस फिक्शन के साथ-साथ इमोशनल और सोशल लाइफ की ऐसी ऐंद्रजालिक फोटोज बुनती है कि इसे देखने वाले के लिए फिल्म की स्टोरी से खुद को रिलेट करने से रोक पाना संभव नहीं है। इस फिल्म की कहानी में जिंदगी के कई शेड्स हैं, प्रेम है, इमोशंस की बाढ़ है तो फैमिली फर्स्ट और सोशल होने का बड़ा मैसेज भी दे दिया है।

मॉडर्न साइंस फिक्शन, हाई-फाई तकनीक, कुछ-कुछ इंसानों जैसे और कुछ-कुछ अलग दिखते नावी प्रजाति के लोगों की अनोखी कहानी Avatar: The Way of Water अब सिनेमाघरों में रिलीज की जा चुकी है। पैंडोरा आइलैंड की अद्भुत और काल्पनिक दुनिया से शुरू होकर समंदर के भीतर की सतरंगी विश्व तक जिंदगी के रफ्तार और रोमांच को समेटती मूवी अवतार-2 की दीवानगी से विश्व का कोई भी हिस्सा हो आज अछूता नहीं है। क्या बच्चे क्या बड़े सबके लिए ये मूवी किसी तिलिस्म की तरह है जो इस दुनिया और इंसानों की जिंदगी को एक नए नजरिए से देखना सिखाती है। रोज की भागमभाग और मशीनों से भरी इस दुनिया में रूहानियत का एहसास भी करवा रही है।

हॉलीवुड की इस मूवी की कहानी है इस धरती से अलग एक ऐसी दुनिया की जहां इंसानों से अलग दिखते नावी प्रजाति के लोग रहते हैं। जो रोजमर्रा की जिंदगी की भागमभाग से अनजान हैं और 100 फीसदी विशुद्ध रूप से प्रकृति पर आधारित जिंदगी भी जी रहे है। जिनके लिए इमोशन, पारिवारिक लगाव, सामाजिक जिम्मेदारियों का एहसास और इन सबसे बढ़कर हमेशा सकारात्मक रहना ही जिंदगी है। Avatar: The Way of Water की कहानी आपको इस विश्व के पार ले जाती है, समुद्री जिंदगी की उस गहराई में भी जहां की दुनिया हमारे आपके लिए एक रहस्य ही होने वाले है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -