इस वेबसाइट पर उपलब्ध है कार और बाइक का रिकॉल डेटा
इस वेबसाइट पर उपलब्ध है कार और बाइक का रिकॉल डेटा
Share:

नई दिल्ली. सोसायटी ऑफ़ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफेक्चरर्स (सियाम) कार और बाइक की रिकॉल डेटा की जानकारी को हासिल कर चुकी है. सीएम ऑटोमेटिव बॉडी है जो भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का प्रतिनिधित्व करती है. रिकॉल डेटा की जानकारी मिलने के बाद सियाम ने सभी वाहनों का डेटा प्रकाशित करने का निर्णय लिया है. इस लिस्ट में वे वाहन शामिल है, जिन्हे भारत में रिकॉल किया है. बता दे कि यह जानकारी हर किसी के लिए उपलब्ध है और यहां रिकॉल, उसकी तारीख, वाहन की निर्माण तिथि और उनकी संख्या शामिल है.

अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए सियाम की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते है. सियाम द्वारा ऑनलाइन उपलब्ध करवाए गए इस डेटा के दो फायदे है, पहला यह है कि खरीदार यह जाँच कर सकते है कि क्या वे किसी भी रिकॉल से चूक गए है और उनके वाहन की जाँच और तय कर सकते है. इसके अलावा कार खरीददार ये भी जाँच सकते है कि पुराने वाहन स्वामी ने कोई रिकॉल करवाया या नहीं. साथ ही कार की स्थिति को भी जांचा जा सकता है.

सियाम की एक स्वैच्छिक रिकॉल पॉलिसी है जहां कार मैन्युफेक्चर कम्पनी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मैन्युफेक्चर डिफेक्ट वाली कार को रिकॉल करते है. ऐसा करने से संभावित दुर्घटना को रोका जा सकता है.

ये भी पढ़े

रेनॉ ने कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए स्पष्ट नीति लाए

होंडा विजन XS-1 प्रोडक्शन के लिए तैयार

हाइवे पर कार ड्राइव करते समय इन बातों का ख्याल रखेंगे तो नहीं होगा एक्सीडेंट

 

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -