कोविड वृद्धि के बीच ऑटोरिक्शा को एंबुलेंस के रूप में किया गया परिवर्तित
कोविड वृद्धि के बीच ऑटोरिक्शा को एंबुलेंस के रूप में किया गया परिवर्तित
Share:

दूसरी लहर में कोरोनावायरस कहर ढा रहा है जबकि भारत राज्य की विफलताओं और ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा है। हल्के लक्षणों के साथ सकारात्मक कोरोना को अब ऑक्सीजन समर्थन की आवश्यकता होती है। जिन लोगों को ऑक्सीजन के समर्थन की आवश्यकता होती है, वे अब अस्पताल पहुंचने के लिए ऑटो-एम्बुलेंस से संपर्क कर सकते हैं।

वही इस तरह के संशोधित तीन-पहिया वाहनों को दिल्ली में लॉन्च किया गया था। शुरू करने का विचार AAP राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को TYCIA फाउंडेशन के साथ मिलकर किया। दूसरी लहर और राष्ट्रीय मामलों में कोरोना  स्पाइक के रिकॉर्ड तोड़ने वाले राष्ट्रीय राजधानी को कड़ी टक्कर मिली। एक बयान में कहा गया है कि ये ऑटोरिक्शा-मोड़-एंबुलेंस ऑक्सीजन सिलेंडर और सैनिटाइज़र से लैस हैं। उनके ड्राइवर पीपीई किट पहनते हैं। एक बयान में कहा गया है कि ये ऑटो-एंबुलेंस एक उद्देश्य के साथ शुरू की गई हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हल्के लक्षण वाले और 85 से 90 के बीच ऑक्सीजन का स्तर रखने वाले मरीज समय पर नजदीकी अस्पतालों में पहुंच सकें। 

ऑटो-एम्बुलेंस सेवाओं को दो नंबरों- 9818430043 और 011-41236614 के माध्यम से बुक किया जा सकता है। शहर में अब तक 12,53,902 कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 11.43 लाख से अधिक बरामद हुए हैं। दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, वायरल बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या 18,063 है। हालांकि, दिल्ली एकमात्र ऐसा शहर नहीं है जिसने ऑटो एम्बुलेंस की अवधारणा पेश की है। सप्ताहांत में, गुरुग्राम ने पांच ऑटो भी लॉन्च किए।

फ्लिपकार्ट ने कोरोना की दूसरी लहर के बीच किया ये काम

पतंजलि ने रु60-करोड़ में रूची सोय को बिस्कुट का कारोबार बेचा

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने भारत के FY22 GDP के पूर्वानुमान को 9.3 प्रतिशत किया संशोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -