पूरे शरीर पर तलवार के 30 घाव.., कपूरथला गुरुद्वारे में मार डाले गए विक्षिप्त युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट
पूरे शरीर पर तलवार के 30 घाव.., कपूरथला गुरुद्वारे में मार डाले गए विक्षिप्त युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट
Share:

अमृतसर: पंजाब के कपूरथला गुरुद्वारे में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति की लिंचिंग (kapurthla Mob lynching) के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Atopsi report) सामने आ गई है। इसमें खुलासा हुआ है कि मृतक के शरीर पर 30 गहरे घाव थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट इस बात का पता चलता है कि उसके शरीर पर धारदार हथियार के गहरे घाव थे, जो कि संभवत: तलवार के थे। इसकी पुष्टि करते हुए वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी नरिंदर सिंह ने मीडिया को जानकारी दी है कि स्थानीय सिविल अस्पताल के डॉक्टरों के पाँच सदस्यीय बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया था।

 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, मृतक की गर्दन, सिर, छाती और शरीर के दाहिने कूल्हे पर गहरे घाव मिले हैं। ऐसी संभावना है कि गर्दन पर कट लगने की वजह से उसका सांस फूल गई होगी। पाँच सदस्यीय बोर्ड ने यह पता लगाने के लिए कि कहीं मृतक ने कोई नशीला पदार्थ तो नहीं लिया था, उसके ब्लड की केमिकल टेस्टिंग भी की थी। डॉक्टरों ने उसके DNA टेस्ट के लिए उसके बाल, दाँत और खून के सैंपल लिए। अस्पताल में मौजूद रहे शहर के DSP सुरिंदर ने बताया कि हमने मृतक की शिनाख्त करने का प्रयास किया था, मगर 72 घंटे गुजर जाने के बाद भी किसी ने भी शव के लिए दावा नहीं किया। 

चूँकि, शव के लिए किसी ने दावा नहीं किया तो पुलिस उसे लेकर श्मशान घाट गई और अंतिम संस्कार के लिए शव को नगर निगम को सौंप दिया। वहीं आईजी ढिल्लन के अनुसार, गुरुद्वारा के प्रबंधक अमरजीत सिंह के बयान पर धारा 295A के तहत मृतक के ही खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जबकि अटॉप्सी रिपोर्ट आने के बाद भी व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने अभी तक आरोपितों के विरुद्ध FIR दर्ज नहीं की है।

आईपीओ फंड 1.18 लाख करोड़ रुपये के सर्वकालिक शिखर पर: विश्लेषण

नेशनल शूटर कोनिका की मौत को लेकर झारखंड सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

अफगानिस्तान में तालिबान ने पाक सेना को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घेरा लगाने से रोका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -