ऑटोमोबिली लेम्बोर्गिनी उरस ने रेसिंग में बनाया नए रिकॉर्ड, यहां जानिए विवरण

ऑटोमोबिली लेम्बोर्गिनी उरस ने रेसिंग में बनाया नए रिकॉर्ड, यहां जानिए विवरण

ऑटोमोबिली लेम्बोर्गिनी उरुस ने नया रिकॉर्ड बनाया। लेम्बोर्गिनी उरस ने बैकल झील की बर्फ पर गति के दिनों में पहली बार भाग लिया। इस दौड़ में, लेम्बोर्गिनी उरुस ने एक स्टार्टिंग स्टार्ट से 114 किमी प्रति घंटे की औसत गति से 1,000 मीटर का रिकॉर्ड बनाया। 18 बार के डेज़ ऑफ़ स्पीड रूसी रिकॉर्ड-धारक एंड्रे लियोन्टीव द्वारा पायलट, रिकॉर्ड-ब्रेक स्प्रिंट के दौरान यूरस की अधिकतम दर्ज की गई गति एक प्रभावशाली 298 किमी प्रति घंटा थी। 

अभ्यास के दौरान, उरुस 302 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति तक पहुँच गया। एफआईए (फेडरेशन इंटरनेशनेल डील औटोमोबाइल) और आरएएफ (रूसी ऑटोमोबाइल फेडरेशन) द्वारा पंजीकृत आधिकारिक डेटा अगले महीने प्रकाशित किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लेम्बोर्गिनी उरुस में 4.0 लीटर V8 ट्विन-टर्बो इंजन दिया गया है, जो 6,000rpm पर 650bhp डिलीवर करता है, और 2,250rpm पर 850Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। Urus 3.6 सेकंड में 0-100kmph, 12.8 सेकंड में 0-200kmph की रफ्तार पकड़ता है और 305kmph की टॉप स्पीड के साथ यह वर्तमान में बाज़ार में उपलब्ध सबसे तेज़ SUV में से एक है। 

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 10 से 13 मार्च के बीच वार्षिक दिवस की गति समारोह आयोजित किया गया था, और एलएवी-रेसिंग कंपनी द्वारा आयोजित किया गया था। यह आयोजन बर्फ पर रिकॉर्ड गति स्थापित करने के लिए समर्पित है, और एफआईए और आरएएफ के सभी नियमों का पालन करता है।

सिट्रोन इंडिया-स्पेक C5 एयरक्रॉस एसयूवी इस महीने हो सकती है लॉन्च

जगुआर लैंड रोवर कल भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार करेगी लॉन्च

ऑडी इंडिया ने ऑडी S5 स्पोर्टबैक को किया लॉन्च