नया Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत उड़ा देगा होश, जनवरी से शुरू होगी बिक्री
नया Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत उड़ा देगा होश, जनवरी से शुरू होगी बिक्री
Share:

बजाज ऑटो कम्पनी ने अपना सबसे पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘चेतक’ को 16 अक्टूबर 2019 को भारत में निकला किया था। बजाज का यह स्कूटर नए इलेक्ट्रिक डिविजन ब्रैंड अर्बनाइट (Urbanite) के तहत उठाया गया ही। इलेक्ट्रिक स्कूटर होने के बाद भी यह लुक्स के मामले में यह मौजूदा पेट्रोल स्कूटर्स की तुलना में ज्यादा आकर्षित नजर आता है।

क्या होगी कीमत-नया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर कंपनी ने निकला। बताया जाता है की,कीमत 1.30 लाख रुपये से कम हो सकती है। इस स्कूटर को अगले साल जनवरी से सेल किया जाएगा।

95 किलोमीटर की होगी रेंज-बजाज का नया चेतक IP 67 हाई-टेक लीथियम-आयन बैटरी से लैस होगा। इसमें दो ड्राइव मोड्स (eco, sport) दिए गए हैं। इको मोड में यह 95 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगा। वहीं, स्पोर्ट मोड में यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देगा। इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट स्पीडोमीटर लगा है. जिसमें कई तरह ही जानकारियां देखने को मिलती हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में की-लेस इग्निशन है और यह एप के जरिए फुली कनेक्टेड होगा। स्कूटर के फ्रंट में हेडलैंप्स के करीब एक ओवल LED स्ट्रिप दी गई है। इसमें छह कलर्स के ऑप्शन मिलेंगे।  चेतक इलेक्ट्रिक में फार्स्ट चार्जिंग सपॉर्ट नहीं है। इसकी बैटरी को 5-15 amp सॉकिट से 3-5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकेगा। इतना ही नहीं चेतक इलेक्ट्रिक की बैटरी को हटाया नहीं जा सकता, यानी इसकी बैटरी को स्कूटर से निकालकार कहीं दूसरी जगह चार्ज करने का ऑप्शन नहीं है।

घर पर कर पायेंगे चार्ज-कंपनी का इस स्कूटर के लिए स्वैपिंग स्टेशन लगाने की कोई योजना नहीं है। बायर्स होम चार्जिंग स्टेशन का भी ऑप्शन ले सकते हैं।अब लोगो को इस प्रीमियम फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतज़ार है‘

करना चाहते है सुरक्षित सफर, तो नाईट ड्राइविंग में अपनाये ये टिप्स

पापा ने दिलाई ढाई लाख की बाइक लेकिन फिर भी कर लिया सुसाइड

त्योहारों के बीच भी इलेक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर का कम दिखा क्रेज, जाने वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -