आखिर क्यों ऑटोमोबाइल कंपनियों को काम शुरू करने में आ रही दिक्कत ?
आखिर क्यों ऑटोमोबाइल कंपनियों को काम शुरू करने में आ रही दिक्कत ?
Share:

भारत ​की दिग्गज कार निर्माता कंपनी जैसे Maruti Suzuki, Hyundai, Toyota और Honda ने अभी तक अपनी फैक्ट्री में काम शुरू नहीं किया है, इसकी वजह यह है कि कंपोनेंट्स की उपलब्धता की कमी बनी हुई है और यह जब तक देश में लॉकडाउन खत्म नहीं होगा तब तक ठीक नहीं होगी. 

Honda Activa 6G और SP 125 की कीमत बढ़ी, यहां देखे नया प्राइस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के चलते वाहन निर्माताओं ने अपने प्लांट में काम को बंद कर दिया था और इसको करीब एक माह हो चुका है. सभी प्रमुख ऑटो कंपोनेंट्स निर्माताओं की फैक्ट्री के साथ-साथ सेल्स डीलरशिप्स भी बंद बने हुए हैं. देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने कहा कि वह हरियाणा में अपने 2 प्लांट में फिर से काम शुरू कर रही है.

इस तरह कोरोना के खिलाफ जंग में Piaggio कर रही मदद

अपने बयान में मारुति सुजुकी इंडिया के प्रेसिडेंट RC Bhargava ने एंजेसी को बताया कि "कंपोनेंट्स की मार्केट में मौजूदगी देश में फिर से फैक्ट्री को शुरू करने की सबसे बड़ी जरूरत है. फिलहाल कंपनी मैनेजमेंट इस पर काम कर रहा है. मुझे लगता है कि इस ठीक करने में अभी कुछ दिनों का समय लगेगा. मारुति सुजुकी इंडिया का मानेसर (हरियाणा) प्लांट नगर निगम की सीमा से बाहर और गुड़गांव प्लांट शहर की सीमा के अंदर है. कंपनी के हरियाणा में 2 प्लांट की हर साल 15.5 लाख यूनिट्स को बनाने का कैपेसिटी है. गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार, 22 मार्च से प्लांट मे काम को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया था. अब 3 मई तक लॉकडाउन के बीच 20 अप्रैल से ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी, निजी इंडस्ट्री और इंडस्ट्रियल प्रतिष्ठान जो कि नगर निगमों और नगर पालिकाओं के बाहर हैं उनमें काम शुरू करने की अनुमति दी गई है.

Hero : यह इलेक्ट्रिक स्कूटर है कमाल, सिंगल चार्ज में चलता है 50 किमी

125cc में इन बाइकों का नहीं है कोई तोड़, सस्ती कीमत बनाती है किफायती

Hero Splendor iSmart हुई महंगी, ये है नया प्राइस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -