स्टाइलिश और अटरैक्टिवे फीचर्स के साथ यामाहा की BS6 इंजन की बाइक हुई लांच, जाने
स्टाइलिश और अटरैक्टिवे फीचर्स के साथ यामाहा की BS6 इंजन की बाइक हुई लांच, जाने
Share:

Yamaha ने अपनी फ्लैगशिप बाइक R15 V3 को भी BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है। यामाहा ने 155सीसी क्षमता वाली बाइक को नए उत्सर्जन मानक वाले इंजन में उतारा है। इसके बाद बीएस6 इंजन के साथ बाइक लॉन्च करने वाली यामाहा देश की तीसरी कंपनी बन गई है। इससे पहले होंडा CB Shine SP125 और हीरो मोटोकॉर्प Splendor iSmart को BS6 इंजन में उतार चुकी है।। कंपनी ने इस बाइक को तीन रंगो रेसिंग ब्लू, थंडर ग्रे और डार्कनाइट में उतारा है। नई बाइक 10,000 आरपीएम पर 18.6 पीएस की पावर और 8,500 आरपीएम पर 14.1 एनएम का टॉर्क देगी। वहीं बाकी के स्पेसिफिकेशंस पुरानी बीएस-4 बाइक जैसे ही हैं

ध्यान देने वाली बात ये है की यामाहा ने इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1.46 लाख रुपये रखी है, जो मौजूदा BS4 वेरियंट से चार हजार रुपये महंगी होगी। इससे पहले यामाहा ने नवंबर में FZ FI और FZ-S Fi को बीएस6 इंजन के साथ लॉन्च किया था। FZ FI की एक्स-शोरूम कीमत 99,200 रुपये और FZ-S Fi की कीमत 1,01,200 रुपये से शुरू है। यामाहा की इन बाइक्स में 149 सीसी का इंजन लगा है, जो 7,250 आरपीएम पर अधिकतम 12.4 पीएस की पावर और 5,500 आरपीएम पर 13.6 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों ही बाइक्स में फ्रंट व्हील में सिंगल चैनल एबीएस मिलेगा, साथ ही आगे और पीछे रिअर डिस्क ब्रेक्स दिए जाएंगे।   

गौरतलब है कि अगले साल अप्रैल 2020 से देश में नए बीएस6 उत्सर्जन मानक लागू होने वाले हैं। जिन्हें देखते हुए यामाहा जल्द ही बाकी बाइक्स को भी नए मानकों के साथ लॉन्च करेगी। वहीं यामाहा का दावा है कि नए बीएस6 इंजन के साथ R15 V3 बाइक दिसंबर के तीसरे हफ्ते से सभी डीलर्स पर उपलब्ध होगी।

Husqvarna की हाई परफॉरमेंस बाइक्स भारत में आयी, ये है फीचर्स

KTM ने पेश की अपनी नयी एडवेंचर बाइक, ये होंगे ख़ास फीचर्स

ट्रिपलिंग करने और बिना हेलमेट गाडी चलने पर नहीं कटेगा चालान, अब ये राज्य में ख़ुशी की लहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -