Triumph Motorcycles ने मस्कुलर रोडस्टर बाइक को पेश किया, जाने फीचर्स
Triumph Motorcycles ने मस्कुलर रोडस्टर बाइक को पेश किया, जाने फीचर्स
Share:

Triumph की  मस्क्यूलर परफॉर्मेंस वाली रोडस्टर बाइक Rocket 3 R को भारत में पेश कर दिया गया है। मौजूदा मॉडल के मुकाबले यह 40 किलोग्राम हल्की है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 18 लाख रुपये है। इसमें आपको 2,500 सीसी का पावरफुल इंजन मिलता है। इसका लुक काफी अग्रेसिव और बोल्ड है। हालांकि, कंपनी ने अभी इसकी बिक्री के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसकी बिक्री को भारत में अगले साल की पहली छमाही में शुरू कर सकती है। इसमें बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए आपको चार राइडिंग मोड्स मिलते हैं। इनमें Road, Rain, Sport और Rider शामिल है

ध्यान देने वाली बात ये है की नई ट्रायम्फ रॉकेट 3 बाइक नए प्लैटफॉर्म पर आधारित है। इंटरनैशनल मार्केट में यह दो वेरियंट- Rocket 3 R और Rocket 3 GT में उपलब्ध है। इनमें जीटी वेरियंट ज्यादा टूरिंग-फोकस मोटरसाइकल है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी भारत में दोनों वेरियंट लाएगी या सिर्फ एक वेरियंट। रॉकेट 3 की सबसे खास बात इसका इंजन है। इस बाइक में 2,500cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। ट्रायम्फ का कहना है कि यह किस भी मास-प्रॉडक्शन (बड़े पैमाने पर प्रॉडक्शन) मोटरसाइकल में दिया गया सबसे बड़ा इंजन है। यह इंजन 6,000rpm पर 167hp की पावर और 4,000rpm पर 221Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इस मोटरसाइकल को भारत में ट्रायम्फ की छठी ऐनिसर्वरी के मौके पर प्रदर्शित किया जा रहा है।  ट्रायम्फ की यह बाइक टॉप इलेक्ट्रॉनिक्स फीचर्स से लैस है। दोनों वेरियंट में टीएफटी इंस्ट्रूमेंट पैनल है, जिसमें बाइक की सभी जरूरी इन्फर्मेशन मिलती हैं। यह पैनल टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए सपॉर्ट देता है। साथ ही राइडर को बाइक में दिए गए 4 राइडिंग मोड्स (स्पोर्ट, रेन, रोड और राइडर) में से एक चुनने की सुविधा भी देता है। बाइक्स में कॉर्निंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, हिल-होल्ड कंट्रोल, की-लेस इग्निशन, हीटेड ग्रिप्स, गोप्रो कंट्रोल्स और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स हैं।

Kia Motors ने लगातार दूसरी बार किया ये रिकॉर्ड अपने नाम, जाने क्या है ख़ास

रीनॉल्ट डस्टर BS6 वर्जन लांच के पहले हुआ स्पॉट, जाने क्या होंगे ख़ास फीचर्स

भारत में जैगुआर लैंड रोवर ने अपनी सेडान कार लांच की, बेहद ख़ास है ये फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -