गोवा में न्यू मोटर व्हीकल एक्ट इस डेट से किया जाएगा लागू, जुर्माने के सम्बन्ध में भी लिए गया ये निर्णय
गोवा में न्यू मोटर व्हीकल एक्ट इस डेट से किया जाएगा लागू, जुर्माने के सम्बन्ध में भी लिए गया ये निर्णय
Share:

न्यू मोटर व्हीकल एक्ट को देश में 1 सिंतबर को लागू किया गया था तथा इसके सकारात्मक प्रभाव भी देखनें को मिले थे। अब गोवा में भी नई मोटर व्हीकल एक्ट को लागू किये जाने की घोषणा की गयी है। न्यू मोटर व्हीकल एक्ट को देश में 1 सिंतबर को लागू किया गया था तथा इसके सकारात्मक प्रभाव भी देखनें को मिले थे। अब गोवा में भी नई मोटर व्हीकल एक्ट को लागू किये जाने की घोषणा की गयी है.

ध्यान देने वाली बात ये है की नई मोटर व्हीकल एक्ट को गोवा में जनवरी 2020 से लागू किया जाएगा। वर्तमान में इसे देश के कई राज्यों में लागू किया गया है। बतातें चले कि परिवहन मंत्री ने नई मोटर व्हीकल एक्ट गोवा में देर से लागू करने के विषय में कहा कि राज्य में सड़कों की स्थिति अच्छी नहीं थी तथा इन्हें बेहतर करने के बाद ही नए नियम को लागू किया जाएगा। नई मोटर व्हीकल एक्ट से जुड़ी जानकारी संसद में दी है जिसमें उन्होंने बताया है कि देश भर में 38 लाख केस दर्ज किये गए है तथा इससे 557 करोड़ रुपयें का जुर्माना भी वसूला गया है।

इसके साथ ही ये भी ध्यान रखे की नई मोटर व्हीकल एक्ट को गोवा में गुजरात मॉडल की तरह ही लागू किया जाएगा, जहां ट्रैफिक जुर्माने की राशि को 50 प्रतिशत तक कम कर दिया गया था। इसी तरह गोवा में भी जुर्माने की राशि में कमी की जाएगी।हालांकि गोवा में जुर्माने की राशि में कितनी कमी की जायेगी, इस बात की जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन आने वाले दिनों में सरकार इस बात का खुलासा कर सकती है। गोवा में सड़कों को बेहतर करने का काम साल के अंत तक पूरा हो जाएगा तथा अगले साल के शुरुआत से नई मोटर व्हीकल एक्ट को रज्य में लागू कर दिया जाएगा।

मारुती सुजुकी ने बनाया नया रिकॉर्ड, कार जगत में दर्ज किया नया कीर्तिमान

KTM की BS6 बाइक्स जल्द होगी लांच , कीमत में होगी बढ़ोतरी

बिना ड्राइवर वाली कारे सड़को में दौड़ने को हो रही तैयार, ये होंगे खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -