Kia Seltos को पछाड़ कर इस कार ने बनाया अपना दबदबा , बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार
Kia Seltos को पछाड़ कर इस कार ने बनाया अपना दबदबा , बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार
Share:

भारतीय बाजार में पिछले साल मात्र अपनी एक कार से एंट्री करने वाली SUV कार कंपनी Kia की Seltos बाजार में टॉप लिस्ट में शामिल रही और बम्पर रिस्पांस की साथ मार्किट में राज़ किया. लेकिन अब हुंडई की क्रेटा ने इसे पछाड़ कर मार्किट में अपनी जगह बना ली है जी हाँ ताजे आकड़ो के हिसाब से हुंडई क्रेटा ने किआ सेल्टोस को पछाड़ सिया है और पिछले साल 2019 के दिसंबर माह में टॉप मुकाम हासिल कर लिया है।  

ताज़ा आकड़ो की अगर बात करे तो पिछले साल 2019 के दिसंबर में Kia Seltos की सिर्फ 4,645 कारों की बिक्री हुई। जबकि Hyundai Creta ने 6,713 कारों की बिक्री की। इस आंकड़े के साथ Hyundai Creta एक बार फिर बिक्री के मामले में  Compact SUV सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकनेवाली कार बन गई। Hyundai Creta की बिक्री में नवंबर के आंकड़ों की तुलना में मामूली वृद्धि देखी गई, यानी नवंबर में 6,684 यूनिट से बढ़कर दिसंबर में 6,719 यूनिट हो गई। वहीं नवंबर में Kia Seltos की बिक्री 14005 यूनिट हुई, जिसके मुकाबले दिसंबर में इसकी बिक्री 67 फीसदी कम हुई। 

बाजार में अपना लोहा मनवा चुकी Kia Seltos को अगस्त में कंपनी ने 6,236 सेल्टॉस बेचीं। इसके बाद सितंबर में इसकी बिक्री का आंकड़ा 7,754 यूनिट रहा। सितंबर के मुकाबले अक्तूबर में सेल्टॉस की बिक्री करीब 65 फीसदी तक बढ़ गई। अक्तूबर में सेल्टॉस की 12,854 यूनिट सेल हुई। नवंबर के महीने में भी सेल्टॉस की 14,005 यूनिट सेल्स के साथ बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गई। लेकिन साल के आखिरी महीने दिसंबर में इसकी बिक्री मात्र 4,645 यूनिट रही। 

5G के बाद एक्टिव ने लांच किया नया 6G स्कूटर, जाने फीचर्स और डिटेल

लांच से पहले इस 'इंडियन' बाइक की बुकिंग शुरू, जाने फीचर्स

Maruti Suzuki की इस कार ने हासिल किया नया मुकाम, बिक्री में बनाया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -