ऑडी ने लांच की नयी SUV कार, आर्डर पर ग्राहक की पसंद के हिसाब से होगी कस्टमाइज

ऑडी ने लांच की नयी SUV कार, आर्डर पर ग्राहक की पसंद के हिसाब से होगी कस्टमाइज

ऑडी ने अपनी नयी कस्टोमीसेड कार Q8 को लांच कर दिया है इस कार की ख़ास बात ये है की इससे ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइज़्ड करवा सकते है इसके अलावा ये जानकार आपको हैरानी होगी की ऑडी की इस कार को आर्डर पर ही बनाया जाएगा।यह कार 4 दरवाजों वाली luxury coupe और शानदार SUV  है। भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली इस कार के पहले ग्राहक बने है और इसे लांच भी किया है।  गौर करने वाली बात ये है की भारतीय बाजार में कंपनी इस कार की सिर्फ २०० यूनिट बेचने का ही प्लान कर रही है।  

वही अगर इसके  बनावट और डिज़ाइन की अगर बात की जाए तो Audi Q8 SUV 4.99 मीटर (16.4 फीट) लंबी, 2 मीटर (3.3 फीट) चौड़ी और 1.71 मीटर (5.6 फीट) ऊंची बनाई गयी है।वही दूसरी ओर इस एसयूवी कार का व्हीलबेस 3 मीटर (9.8 फीट) है। कार का कैबिन स्पेस भी काफी ज्यादा है। वहीं इस कार में लगेज स्पेस भी बहुत ज्यादा दिया गया है। कार में सामान रखने के लिए 1,755 लीटर जगह दी गई है।

इसके इंजन को बेहद ही स्पेशल और पावरफुल बनाया गया है जो महज कुछ सेकंड में ही बिजली सी रफ़्तार पकड़ने का काम कर सकती है Audi ने इस कार को सिर्फ पेट्रोल इंजन और एक वेरिएंट में पेश किया है। Audi Q8 में BS6 ईंधन उत्सर्जन मानक वाला 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 3 लीटर, V6 टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस इंजन की पावर 340hp है और यह 500Nm टॉर्क पैदा करता है। Q8 का इंजन में 8-स्पीड DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। 

सेना की शान बढ़ाते है ये वाहन , सेना दिवस के मौके पर जाने इनसे जुडी जानकारी

5G के बाद एक्टिव ने लांच किया नया 6G स्कूटर, जाने फीचर्स और डिटेल

लांच से पहले इस 'इंडियन' बाइक की बुकिंग शुरू, जाने फीचर्स