टाटा मोटर्स पेश कर रहा है ये नए तीन मॉडल्स , जाने क्या है इनमे ख़ास
टाटा मोटर्स पेश कर रहा है ये नए तीन मॉडल्स , जाने क्या है इनमे ख़ास
Share:

Tata Motors के  तीन मॉडल्स Tata Tiago, Tata Tigor और Tata Nexon के फेसलिफ्ट मॉडल्स के नई लुक की तस्वीर जारी की हैं। तीनों गाड़ियों का लुक मौजूदा मॉडल्स की तुलना में बदल गया है। Tata के इन तीनों मॉडल्स में BS6 इंजन होगा। कंपनी ने इन तीनों कारों की बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक कंपनी के किसी भी डीलरशिप स्टोर या फिर वेबसाइट से 11 हजार रुपये देकर इन कार की बुकिंग कर सकेंगे। 

ध्यान देने वाली बात ये है की Nexon फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल वाले 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा जोकि BS6 मानक वाले होंगे। मौजूदा मॉडल में BS4 इंजन हैं। इसी तरह फेसलिफ्ट Tiago और Tigor में BS6 मानक वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा। टियागो और टिगोर के फेसलिफ्ट मॉडल में डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं होगा, क्योंकि कंपनी अपने छोटे डीजल इंजन को बीएस6 में अपग्रेड नहीं करेगी। बता दें कि इन दोनों कारों के बीएस4 मॉडल में 70hp पावर, 1.05-लीटर डीजल इंजन मिलता है। 

इसके अलावा Tata ने अपनी इन तीनों नई फेसलिफ्ट कार में नई इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 लैंग्वेज का उपयोग किया है।Nexon फेसलिफ्ट की डिजाइन कंपनी की आने वाली इलेक्ट्रिक कार Nexon EV से काफी मिलती जुलती है। जबकि फेसलिफ्ट Tiago और Tigor का फ्रंट लुक Altroz से प्रेरित है। दोनों कारों में क्रोम-लाइन ग्रिल और पहले के मुकाबले उठा हुआ बोनट दिया गया है। फेसलिफ्ट Tiago और Tigor के हेडलाइट्स के डिजाइन में भी बदलाव हुआ है। साथ ही इनमें नई ग्रिल दी गई है, जिसमें कई Y शेप एमिमेंट्स मिले हुए हैं। फेसलिफ्ट Tigor में फ्रंट बम्पर में एलईडी डीआरएल हैं। 

भारत में फोर्ड बंद कर रहा अपनी ये कारे , वजह जान हैरान हो जाएंगे आप

बजाज चेतक आज होगी लांच, ओकिनावा और अथर 450 की देगी टक्कर

Maruti की कारो को खरीदना अब होगा और भी सस्ता , कंपनी ला रही ये नया ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -