Mercedes Benz की नयी कन्सेप्ट कार का डिज़ाइन देख हैरान रह जाएंगे आप, यूनिक कांसेप्ट दिखेगा
Mercedes Benz की नयी कन्सेप्ट कार का डिज़ाइन देख हैरान रह जाएंगे आप, यूनिक कांसेप्ट दिखेगा
Share:

Mercedes-Benz  ने जबरदस्त कॉन्सेप्ट कार पेश की है।कंपनी ने Mercedes-Benz Vision AVTR नाम से अपनी कॉन्सेप्ट कार पेश की। Mercedes Benz ने लोगों को दिखाया कि भविष्य की कार कैसी हो सकती है।  आइए जानते हैं कि कैसी होगी यह भविष्य कार। Mercedes-Benz ने अपनी कार Vision AVTR के कॉन्सेप्ट को तैयार में साल 2009 में आई अंग्रेजी साइंस फिक्शन फिल्म Avatar से प्रेरणा ली। यहां तक की कार की डिजाइन को बनाने में फिल्म Avatar के डायरेक्टर जेम्स कैमरून से मदद ली गई। 

कार क आलोक काफी यूनिक दिया गया है Mercedes-Benz AVTR concept (मर्सेडीज अवतार कॉन्सेप्ट) कार में स्टीयरिंग वील नहीं है। कंपनी के अनुसार भविष्य की यह कार ऑटोनॉमस है। कार में एक कंट्रोलर दिया गया है। पैसेंजर इस कंट्रोलर के जरिये कार से बात कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक जब Mercedes-Benz AVTR concept कार चलनी शुरू होगी, तब कार के अंदर दी गई बड़ी स्क्रीन पर 3डी ग्राफिक्स दिखने लगेंगे, जो कार में मौजूद लोगों को फिल्म Avatar की काल्पनिक दुनिया जैसा महसूस कराएंगे। Mercedes-Benz की इस कॉन्सेप्ट कार में शानदार स्टाइलिंग, फ्यूचर टेक्नॉलजी और लेटेस्ट एंटरटेनमेंट फीचर्स जैसी तमाम खूबियां हैं, जिसकी वजह से इसे भविष्य में इस्तेमाल होने वाली कार माना जा सकता है। 

ध्यान देने वाली बात ये है की Mercedes-Benz की इस कॉन्सेप्ट कार में खास तरह के पहिए दिए गए हैं। मर्सेडीज का कहना है कि इसके वील्ज अवतार फिल्म में दिखाए गए 'सीड्स ऑफ द ट्री ऑफ सोल्स' से प्रेरित हैं। AVTR concept कार ग्राफिने-बेस्ड ऑर्गेनिक बैटरी सेल्स से चलेगी। इन बैटरी सेल्स के निर्माण में दुर्लभ खनिजों की आवश्यकता नहीं होती है। कंपनी का कहना है कि ये सेल्स बाद में खाद बन सकते हैं।

Kia कार्निवाल जल्द आ रहा है भारत में, मिलेगा ये लाभ

TVS की इन बाइक्स को मिला BS6 उपदटेस, कीमत में हुआ इजाफा, जाने यहाँ

हुंडई की Sub Compact कार 21 जनवरी को होगी लांच, बुकिंग शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -