हुंडई की Sub Compact कार 21 जनवरी को होगी लांच, बुकिंग शुरू
हुंडई की Sub Compact कार 21 जनवरी को होगी लांच, बुकिंग शुरू
Share:

Hyundai की Sub-Compact Sedan Aura  की बुकिंग शुरू हो गई है। Hyundai Aura पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। इसे कंपनी की वेबसाइट या उसके डीलरशिप के जरिये 10 हजार रुपये में बुक किया जा सकता है। देश की दूसरे नंबर की कार निर्माता कंपनी Hyundai ने पिछले साल 19 दिसंबर को अपनी नई कार Aura को पेश किया था। इसके बाद से ही सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार सेगमेंट में इसे लेकर काफी चर्चा हो रही है।  Hyundai Aura का डिजाइन और लुक बेहद खूबसूरत है और यह हैचबैक कार Grand i10 Nios के प्लेटफॉर्म पर पर बेस्ड है। इसकी पहले ही उम्मीद जताई जा रही थी। सब-कॉम्पैक्ट सेडान Hyundai Aura में BS6 इंजन दिया गया है। यह ह्यूंदै की दूसरी कार होगी जिसमें नए उत्सर्जन मानक वाला बीएस6 इंजन मिलेगा। इससे पहले Grand i10 Nios में भी यही इंजन दिया जा चुका है। ऑरा की स्टाइलिंग कंपनी की नई हैचबैक कार Hyundai Grand i10 NIOS से प्रेरित है। 

कार के इंटीरियर की बात करें, तो इसमें भी Grand i10 Nios जैसा ही इंटीरियर मिलेगा। सेंटर में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा। वहीं इसमें Arkamys प्रीमियम साउंड सिस्टम सेटअप, इको कोटिंग और एयर कर्टन मिलेंगे। ड्राइवर साइड पर 5.3 इंच का स्पीडोमीटर और एमआईडी के साथ वायरलेस चार्जिंग का फीचर मिलेगा। साथ ही इसके केबिन में ब्रॉन्ज (तांबे) रंग का बेजोड़ समावेश मिलेगा।

पावर की बात की जाए तो Hyundai Aura में बीएस6 1.2 लीटर Kappa T-GDI चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 74 एचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं इसमें तीन सिलेंडर 1.2 लीटर ECOTORQ डीजल इंजन भी मिलेगा, जो 74 एचपी की पावर और 190 एनएम का टॉर्क जेनरेट देगा। दोनों ही इंजन स्टैंडर्ज्ञड 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड AMY ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे। इसके अलावा तीन सिलेंडर 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया गया है, जो 99 एचपी की पावर और 172 एनएम का टॉर्क जेनरेट देगा। यही इंजन ह्यूंदै वेन्यू में भी दिया गया है। इसके अलावा इसके 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी का ऑप्शन भी मिलेगा।

इन खासियतों के साथ जल्द लॉन्च होने वाली है यह बाइक, जानें क्या है इनमे बदलाव

इस ऑटो रिक्शा ड्राइवर की सलाह पर जॉन अब्राहम ने की थी फिल्म 'फोर्स'

पुलिस की राइफल लेकर फरार हुए ऑटो में युवती से दरिंदगी करने वाले आरोपी लेकिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -