दक्षिण कोरिया कंपनी कार के BS6 वर्जन के साथ जल्द आ रही है , ये होने ख़ास बदलाव
दक्षिण कोरिया कंपनी कार के BS6 वर्जन के साथ जल्द आ रही है , ये होने ख़ास बदलाव
Share:

दक्षिण कोरिया कार निर्माता कंपनी ह्यूंदै मोटर इंडिया ने भारत में अपनी फैमिली कार Santro (सैंट्रो) का BS6 वेरिएंट पेश किया। कंपनी भारत में जल्द ही इसे लॉन्च कर सकती है। Hyundai Santro BS6 के बारे में ताजा रिपोर्ट्स सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार सैंट्रो का BS6 वेरिएंट 1.1 लीटर इंजन के साथ आएगा। 

Hyundai Santro में ABS और ड्राइवर एयर बैग सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड दिया गया है। टॉप मॉडल में ड्राइवर के साथ पैसेंजर एयर बैग भी दिया गया है। पिछली सीटों पर बैठने वालों की सहूलियत के लिए रियर एसी वेंट भी दिया गया है। Hyundai Santro में  1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो 68bhp की पावर और 99Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा कार में 5 स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स में उपलब्ध है।  Magna और Sportz वेरियंट में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। कार की अधिकतम स्पीड 150 किलोमीटर प्रतिघंटा है। 

इसके अलावा Santro में फैक्ट्री फिटेड CNG किट का भी ऑप्शन मिलता है जोकि इसके मैन्युअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ है। सैंट्रो का सीएनजी मोटर 58 bhp की पावर और 84 nm टॉर्क जनरेट करता है। सीएनजी वेरियंट में सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स है। Hyundai Santro के मौजूदा मॉडल की कीमत 4.29 लाख रुपये से 5.78 लाख रुपये है। रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले BS6 मॉडल की कीमत में 17,000 रुपये से 20,000 रुपये तक बढ़ सकते हैं। हालांकि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। 

इन खासियतों के साथ जल्द लॉन्च होने वाली है यह बाइक, जानें क्या है इनमे बदलाव

अपने पिता के लिए नौकरी छोड़ रिक्शा चलाती है यह दिव्यांग लड़की, कहानी छू लेगी दिल

नए साल में दिल्ली को मिल सकता है पहली ऑटोमेटेड टावर पार्किंग का गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -