कार में एयर फ्रेशनर का करते है इस्तेमाल तो हो जाइये सावधान, हो सकता है ये गंभीर नुकसान
कार में एयर फ्रेशनर का करते है इस्तेमाल तो हो जाइये सावधान, हो सकता है ये गंभीर नुकसान
Share:

ज्यादातर लोगो को देखा गया है की कार में खुशबू के लिए आमतौर पर लोग एयर फ्रेशनर का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो हो जाएं सवाधान। ऐसा करने पर आपकी कार में धमाका हो सकता है। यह सुनने में अजीबोगरीब लग सकता है। लेकिन ब्रिटेन में यह घटना वास्तव में घटी है। वहां एक शख्स ने कार में एयर फ्रेशनर का उपयोग किया और इसके बाद सिगरेट जलाई। लेकिन ऐसा करते ही कार में जबरदस्त विस्फोट हो गया। हालांकि भगवान का शुक्र है कि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और कार चालक की जान बच गई। 

इसके बाद मिली जानकारी के मुताबिक यह वाकया 14 दिसंबर दोपहर का है। वेस्ट यॉर्कशायर के हैलिफैक्स में एक शख्स ने अपनी कार में एयर फ्रेशनर स्प्रे किया। इस व्यक्ति ने इसके बाद कार सिगरेट पीने के लिए कार को एक जगह रोककर सिगरेट जलाई। कार के अंदर सिगरेट जलाते ही कार में जोरदार विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इससे कार की विंडस्क्रीन और खिड़की के शीशे चकनाचूर हो गए। 

इसके बाद घटना की जांच की तो पता चला कि कार में एयर फ्रेशनर के ज्यादा इस्तेमाल के कारण धमाका हुआ। दमकल विभाग ने घटना में क्षतिग्रस्त कार की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है कि एयर फ्रेशनर के अत्यधिक प्रयोग और ड्राइवर के सिगरेट जलाने से यह धमाका हुआ। खबरों के अनुसार घटना के चश्मदीदों का कहना है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास की बिल्डिंग पर भी प्रभावित हो गए। घटनास्थल के नजदीक मौजूद दुकानों और गाड़ियों के शीशे भी टूट गए। हालांकि वह व्यक्ति कार से बाहर निकल गया। इस घटना में वह घायल हो गया।  कार में एयर फ्रेशनर जैसी चीजों का प्रयोग करते समय सावधानी बरतें। एयर फ्रेशनर को स्प्रे करने के बाद कार की खिड़की खोल दें। जब आप इस बात को लेकर निश्चिंत हो जाएं कि कार से एयर फ्रेशनर में होने वाले ज्वलनशील पदार्थ निकल गए होंगे, तभी गाड़ी की खिड़की बंद करें। इसके अलावा कार में एयर फ्रेशनर स्प्रे करने के तुरंत बाद कार के अंदर कुछ जलाएं नहीं।

यामाहा R15 V3 के BS6 वैरिएंट डीलरशिप में उपलब्ध, जाने कीमत और फीचर्स

टाटा मोटर्स के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, नहीं होगी छटनी , जाने कारण

Audi की सबसे छोटी और अफोर्डेबल अपकमिंग SUV के ये फीचर्स बनाते है इसे आकर्षक , जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -