Kia Motors ने लगातार दूसरी बार किया ये रिकॉर्ड अपने नाम, जाने क्या है ख़ास
Kia Motors ने लगातार दूसरी बार किया ये रिकॉर्ड अपने नाम, जाने क्या है ख़ास
Share:

22 अगस्त को Kia motors ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे पहली गाड़ी को  लॉन्च किया था। तक से अब तक में Kia Seltos को भारतीय ग्राहकों का बंपर साथ मिला है। यही कारण है कि अक्टूबर 2019 में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV बन गई थी। ऐसे में Kia Seltos का शानदार सफर नवंबर महीने में भी जारी है। दरअसल कंपनी की तरफ से बताया गया है कि नवंबर 2019 में Kia Seltos के 14,005 यूनिट्स की बिक्री हुई है। अक्टूबर महीने से तुलना की जाए तो नवंबर महीने में इसकी बिक्री में 9 फीसद की बढ़त दर्ज की गई है। ऐसे में अब Seltos लागातार दूसरी बाद देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV बन गई है।

इंजन- Kia Seltos में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर का VGT डीजल इंजन के साथ 1.4-लीटर का Turbo GDI पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। परफॉर्मेंस- Kia Seltos के 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन में आपको 115 PS की पावर और 144 Nm का टॉर्क मिलता है। वहीं, इसका 1.5-लीटर का VGT डीजल इंजन 115 PS की मैक्सिमम पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि, 1.4-L के Turbo GDI पेट्रोल इंजन में आपको 140 PS की ताकत और 242 Nm का टॉर्क मिलता है। कीमत- Kia Seltos की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 9.69 लाख रुपये है।

अक्टूबर महीने में Kia Seltos न सिर्फ देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV थी बल्कि, देश की सातवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी। अक्टूबर महीने में Kia Seltos के 12,854 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। Kia Seltos की बिक्री इस मामले में भी खास है, क्योंकि जहां ज्यादा तर दूसरी कार कंपनियों की बिक्री में कमी आई है, वहीं भारत में पहली बार आई Kia Motors ने ग्राहकों का दिल जीत लिया है।

रीनॉल्ट डस्टर BS6 वर्जन लांच के पहले हुआ स्पॉट, जाने क्या होंगे ख़ास फीचर्स

व्हीकल मॉडिफिकेशन है गैरकानूनी पर इस कार का आनंद तो पुलिसवाले भी लेने से नहीं रुक पाए

भारत में जैगुआर लैंड रोवर ने अपनी सेडान कार लांच की, बेहद ख़ास है ये फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -