महिंद्रा ने लांच किया अपना पहला  BS6 मानक SUV ,कई फीचर्स के साथ होंगे ये बदलाव
महिंद्रा ने लांच किया अपना पहला BS6 मानक SUV ,कई फीचर्स के साथ होंगे ये बदलाव
Share:

 बीएस-6 उत्सर्जन मानक भारत में 1 अप्रैल 2020 से लागू हो रहे है लेकिन उससे पहले कंपनियां अपनी बिक्री को बनाये रखने के लिए बीएस-6 इंजन के साथ अपने वाहनों को ला रही है, जिसमें अब महिंद्रा भी शामिल हो गया है। महिंद्रा एक्सयूवी300 पेट्रोल को बीएस-6 अनुसरित किया गया है तथा इसके टॉप मॉडल डब्ल्यू8 की कीमत 11.84 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) रखी गयी है। इसकी डब्ल्यू4 वैरिएंट में बीएस-6 इंजन लाया गया है।महिंद्रा एक्सयूवी300 में बीएस-6 अनुसरित 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है। कंपनी उत्सर्जन मानक के चलते अपने सभी मॉडलों को बीएस-6 इंजन के साथ ला रही है।

ध्यान देने वाली बात ये है की महिंद्रा एक्सयूवी300 बीएस-6 पेट्रोल के लॉन्च के अवसर पर कंपनी ने कहा कि हम अपनी पहली बीएस-6 वाहन लाकर खुश है। यह बीएस-6 उत्सर्जन में बदलाव के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।महिंद्रा इसके बाद एक्सयूवी500 को बीएस-6 इंजन के साथ ला सकती है। हाल ही में इसे टेस्टिंग करते हुए भी देखा गया है। वर्तमान में कंपनी इसके नई जनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है।

कंपनी वर्तमान में महिंद्रा एक्सयूवी300 के डीजल बीएस-6 इंजन पर भी काम कर रही है तथा इसे जल्द ही लाया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इस बारें में अभी अधिक जानकारी नहीं दी है।महिंद्रा एक्सयूवी300 बीएस-6 के साथ ही कंपनी ने बीएस-6 वाहन लाने की शुरुआत कर दी है। अब कंपनी अगले महीने लगातार बीएस-6 लाने वाली है, जिसमें एक्सयूवी500, अल्टुरास आदि शामिल है।

होंडा सिविक 10वीं जनरेशन फेसलिफ्ट का मॉडिफाइड लुक इंटरनेट में बना चर्चा का विषय......

एग्रीकल्चरल वेस्टऔर प्लास्टिक को रिसाइकल कर बनायीं गयी ख़ास कार...

SUV कार ग्राहकों की संख्या में बड़ी गिरावट की मुख्य वजह आयी सामने, ....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -