डिज़ाइन कॉपी करने के आरोप में फंसी Mahindra , बंद हो सकता है इस SUV का प्रोडक्शन
डिज़ाइन कॉपी करने के आरोप में फंसी Mahindra , बंद हो सकता है इस SUV का प्रोडक्शन
Share:

महिंद्रा एंड महिंद्रा के सामने आयी नयी मुसीबत डिज़ाइन कॉपी करने का लगा है आरोप, अब अपनी ऑफ रोडिंग के प्रसिद्ध Roxor SUV को नहीं बेच पाएगी। जी हाँ अमेरिका में Roxor के किट के आयात और पहले से आयातित किट की बिक्री पर रोक लगाने के लिए अमेरिकी इंटरनेशनल ट्रेड कमीशन (आईटीसी) के एक जज ने बहिष्कार आदेश की सिफारिश की है। महिंद्रा एंड महिंद्रा से मिली जानकारी के मुताबिक कि जज का कहना है कि रॉक्सर ने फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल (एफसीए) जीप ‘ट्रेड ड्रेस’ का उल्लंघन किया है। महिंद्रा ने मार्च, 2018 में रॉक्सर को अमेरिकी बाजार में उतारा था।

ध्यान देने वाली बात ये है की प्रशासनिक कानून न्यायाधीश के अनुसार यह  महज एक सिफारिश है और हमने आईटीसी को इसकी समीक्षा करने के लिए कहा है, इसके लिए 60 दिन का वक्त दिया गया है। फिएट क्रिसलर ने एक अगस्त, 2018 को आईटीसी में मामला दर्ज कराया था। फिएट ने तीन वजहों से आपत्ति जताई थी। फिएट का कहना था कि रॉक्सर की बॉडी का आकार और वर्टिकल किनारे विलिस जीप से मिलते हैं और उसका पीछे का हिस्सा भी एक जैसा है। महिंद्रा ने हाल ही में हुए 2019 SEMA Motor Show में रॉक्सर का नया डिजाइन भी पेश किया था, जिसमें इसकी ग्रिल का डिजाइन बदला हुआ था और महिंद्रा का लोगो लगा हुआ था।

इसके अलावा, भारतीय वाहन कंपनी ने कहा कि एफसीए ने रॉक्सर के निर्माण और बिक्री पर स्थायी रूप से रोक लगाने के लिए मिशिगन के पूर्वी जिला अदालत में मुकदमा दायर किया है। साथ ही, रॉक्सर की बिक्री से कमाए गए मुनाफे की भी मांग की है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि अगर एफसीए के पक्ष में फैसला आ जाता है, तो उसकी सहायक कंपनी महिंद्रा ऑटोमोटिव नॉर्थ अमेरिका रॉक्सर को अमेरिकी बाजार में नहीं बेच पाएगी। उसके एक प्रवक्ता ने कहा कि मामला सामने आने तक एफसीए ने कभी भी ‘जीप ट्रेड ड्रेस’ को परिभाषित नहीं किया था। माना जा रहा है कि 12 मार्च 2020 से रॉक्सर की बिक्री बंद हो जाएगी।

सर्दियों में कोहरे में गाडी चलते समय इन बातो का ध्यान रख दुर्घटनाओं से बचे

लद्दाख के लोगो के लिए खुशखबरी, अब मिलेगा अलग पंजीयन, ये होगा पंजीकरण टैग

खुद को मल्टी टास्किंग बनाने के चक्कर में कहीं इस बिमारी का शिकार तो नहीं हो रही आप ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -