दिग्गज ऑटो कम्पनीज की मात देने वाली MG motors ला रही है ये चार कारे , जाने फीचर्स
दिग्गज ऑटो कम्पनीज की मात देने वाली MG motors ला रही है ये चार कारे , जाने फीचर्स
Share:

MG Motors ने देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर पर अपनी पकड़ बना ली। भारतीय कार बाजार में इस साल की शुरुआत में ही एंट्री की थी केवल एक एसयूवी के बलबूते एमजी ने इस सेक्टर की दिग्गज ऑटो कंपनियों को मात दे दी। साथ ही एमजी देश में पहली बार अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में भी अपनी व्हीकल्स को शोकेस करेगी। वहीं एमजी भारत में कुछ नई कारें लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानते हैं एमजी मोटर्स की आने वाली नई गाड़ियों के बारे में...

एमजी हेक्टर 7 सीटर: एमजी मोटर्स भी हेक्टर की तर्ज पर सात सीटर एसयूवी लाने की तैयारी कर रही है। यह दिखने में बिल्कुल हेक्टर जैसी होगी, केवल एसकी लंबाई ज्यादा होगी। आने वाले कुछ महीनों में एमजी मोटर्स जल्द ही इसे लॉन्च करेगी। वहीं टाटा मोटर्स भी अपनी मिड रेंज एसयूवी टाटा हैरियर का सात सीटर वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। टाटा ने इसका नाम Tata Gravitas रखा है, कंपनी इस गाड़ी को अगले साल ऑटो-एक्सपो में लॉन्च कर सकती है।

Baojun RS-3:  एमजी मोटर्स पिछले कई दिनों से एक एसयूवी पर काम कर रही है, जो ह्यूंदै क्रेटा और किआ सेल्टोस को टक्कर देगी। यह एसयूवी चीनी में लॉन्च एसयूवी Baojun RS-3 की रीबैज वर्जन होगी। हाल ही मे इस एसयूवी को चीन में लॉन्च किया गया है। वहीं यह गाड़ी पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन में लॉन्च हो सकती है।

MG ZS:  MG मोटर्स अपनी नई इलेक्ट्रिक कार eZS को भारत में लॉन्च करेगी। क्रॉसओवर कार eZS का डिजाइन इसकी खासियत है। वहीं इसका मुकाबला ह्यूंदै की कोना से होगा। हाल ही में कंपनी ने इसका एक टीजर भी जारी किया है। पांच दिसंबर को कंपनी ने एक इवेंट भी आयोजित किया है, जहां इसे मीडिया के सामने शोकेस किया जा सकता है और बुकिंग शुरू की जा सकती है। माना जा रहा है कि एक बार चार्ज करने पर यह 400 किमी तक की दूरी तय करेगी। वहीं eZS की संभावित कीमत 15 से 20 लाख रुपये के बीच होने का अनुमान है।

MG Maxus D90: इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड इंडेवर और महिंद्रा अल्टूरास जी4 से होगी। इसकी लंबाई 5,005 एमएम, चौड़ाई 1,932 एमएम और व्हीलबेस 2950 एमएम है। यह फॉर्च्यूनर और इंडेवर से लंबी होगी। इसमें 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 225 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगा। वहीं इसमें फिएट का 2.0 लीटर का डीजल इंजन भी दिया जा सकता है, जो हेक्टर में बी दिया गया है। इसमें 360 डिग्री कैमरा, सनरूफ, टीपीएमएस, डुअल जोन एसी, 8 तरफ से एडजस्ट होने वाली पावर सीट, 12 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और हिल असिस्ट कंट्रोल जैसे फीचर मिल सकते हैं।

कार ब्रेक को को इन उपायों से करेंगे इस्तेमाल तो लम्बा देंगे आपका साथ ...

स्कूल बस ड्राइवर कर रहा था स्टंट, लाइसेंस जब्त कर लिया हिरासत में

दक्षिण अफ्रीका में हुंडई शुरू करेगी इस कार का एक्सपोर्ट , भारत में मिला बेहतर रेस्पॉन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -