ये भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी अगले साल तक लांच करेगी इन दो गाड़ियों का पेर्ट्रोल वर्जन....
ये भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी अगले साल तक लांच करेगी इन दो गाड़ियों का पेर्ट्रोल वर्जन....
Share:

भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी Maruti Suzuki अपनी दो कारो के पेट्रोल वर्जन को जल्द लांच करेगी और वो दो कारे है मारुती सुजुकी की  Vitara Brezza और S-Cross, जी हाँ Vitara Brezza और S-Cross  पेट्रोल वर्जन की लॉन्चिंग डेट सामने आई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक बीएस-6 Maruti Vitara Brezza और S-Cross पेट्रोल इंजन की बिक्री जनवरी से लेकर मार्च 2020 तक शुरू हो सकेगी। रिपोर्ट में बताया गया है कि बीएस-6 Vitara Brezza और S-Cross कंपनी की नई पेट्रोल इंजन 1.5L K15B के साथ आएगी। इसका इंजन 103.5 बीएचपी की पावर देगा जो 138 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा।  

ध्यान देने वाली बात ये है कि Maruti Suzuki Vitara Brezza और S-Cross को बीएस-6 इंजन में लाना फायदेमंद साबित हो सकता है। कंपनी को Vitara Brezza से फायदा हुआ है, जो आने वाले दिनों में और भी बढ़ सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी को बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाली कारों से फायदा हो रहा है। कंपनी बीएस-6 की तीन लाख कारों को बेच चुकी है। कंपनी ने अक्तूबर महीने में एक लाख बीएस-6 कारों को बेची हैं। वहीं, कंपनी का दावा है कि बीएस-6 पेट्रोल कार बीएस-4 के मुकाबले 25 फीसदी कम नाइट्रोजन ऑक्साइड छोड़ती है।

इस तरह Vitara Brezza  और S-Cross के चाहने वालो के लिए ये एक अच्छी खबर हो सकती है और ग्राहकों को इसका बेसब्री से इंतजार रहेगा।  

अपने लांच से पहले ही 'कार ऑफ़ थे ईयर ' का किताब जीत गयी ये कार, जाने क्या है इसमें ख़ास

इटली मोटर शो EICMA 2019 में पेश हुई ये बाइक्स जल्द आएंगी भारत , जाने इनके फीचर्स

BMW की ये कारे है बेहतरीन , माइलेज भी देती है ज्यादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -