Uber यात्रियो को बेहतर सुरक्षा देने लिए लाया ये ख़ास फीचर्स, देश भर में जल्द होगा लागू
Uber यात्रियो को बेहतर सुरक्षा देने लिए लाया ये ख़ास फीचर्स, देश भर में जल्द होगा लागू
Share:

हाल ही में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर Uber से कई किस्से सामने आये थे जिसके बाद Uber ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तीन नए फीचर दो हफ्तों के भीतर देशभर में लागू करने जा रहा है । इन सेफ्टी फीचर्स में पिन वेरिफिकेशन, राइड चेक और ऑडियो रिकॉर्डिंग का फीचर मिलेगा। इन फीचर्स को दिल्ली, कोलकाता और अन्य शहरों में शुरू भी कर दिया है खास बात यह है कि उबर की प्रतिद्वंदी कंपनी ओला इनमें से कुछ फीचर पहले से ही दे रही है।

इन फीचर्स की अगर बात करे तो  तो पिन वेरिफिकेशन के तहत उबर राइड बुक करने वाले ग्राहकों को चार अंकों का पिन मिलेगा, वहीं राइड शुरू होने पर यह नंबर ड्राइवर को बताना होगा। ड्राइवर इसे एप में मैनुअली भी डाल सकेंगे, वहीं अल्ट्रासाउंड वेव्स के जरिये कार राइडर के पास पहुंचने पर पिन ऑटोमैटिकली ड्राइवर के पास पहुंच जाएगा। यूजर इस फीचर को उबर एप की सेटिंग्स में जा कर एक्टिवेट कर सकते हैं।

RideCheck में  राइड के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोका जा सकेगा। जैसे राइड के दौरान आपकी कैब रास्ते में ज्यादा देर तक रूकती है, तो उबर कस्टमर केयर के पास इसकी सूचना फटाफट पहुंच जाएगी। यह फीचर खासतौर पर महिलाएं के लिए फायदेमंद साबित होगा। अगर उबर को लगेगा कि कहीं कोई गड़बड़ी है, तो वह राइडचेक के जरिए पता लगा लेगा और ड्राइवर और राइडर दोनों को पुश नोटिफिकेशन भेज देगा।

वहीं ऑडियो रिकॉर्डिंग में , तो राइड के दौरानन ड्राइवर और राइडर दोनों एक-दूसरे की ऑडियो रिकॉर्डिंग कर सकेंगे। यह ऑडियो इनक्रिप्टेड होगा जो केवल डिलीट या उबर के साथ शेयर किया जा सकेगा। शेयर करने के बाद उबर एजेंट इसे सुन कर मामले का हल निकालेंगे। ड्राइवर अकसर राइडर्स के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, ऐसे में यह फीचर फायदेमंद साबित होगा।

उबर के मुताबिक पायलट प्रोजेक्ट के तहत साथ ही जल्द ही इसे इससे पहले 2017 में ओला ने ओटीपी फीचर और सितंबर 2018 में Ola Guardian फीचर लॉन्च किया था। गार्जियन फीचर में राइड के दौरान रूटस, बीच रास्ते में रूकना, रूट में बदलाव को ट्रैक किया जाता है, जरूरत पड़ने पर ओला सेफ्टी रेस्पॉन्स टीम ग्राहकों को मदद करती है।

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर आया नया फरमान ,वाहन डीलर को करना पड़ेगा ये काम

Tata Motors की हैचबैक कार इस महीने होने वाली है लौंवः, जाने फीचर्स

रीनॉल्ट की इलेक्ट्रिक कार फरवरी माह में होगी पेश, ये होंगे ख़ास फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -