ताइवानी दिग्गज कंपनी Ahamani और Renon India ने मिलकर भारतीय बाजार के लिए करेंगी ये अनोखा काम,...
ताइवानी दिग्गज कंपनी Ahamani और Renon India ने मिलकर भारतीय बाजार के लिए करेंगी ये अनोखा काम,...
Share:

गुजरात आधारित निर्माता Renon India और ताइवानी ईवी दिग्गज Ahamani ईवी टेक ने घोषणा की है कि दोनों कंपनियों ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के लिए बैटरी पैक्स के उत्पादन के लिए एक संयुक्त उद्यम स्थापित किया है। नए संयुक्त उद्यम का उद्देश्य ईवी बाजार के लिए उपभोक्ता जरूरतों को पूरा करने और ऊर्जा और जलवायु परिवर्तन से संबंधित मुद्दों का समाधान करने के लिए विस्तृत रूप से ऑटोमोबाइल निर्माताओं को हायर लाइफसाइक्लि के साथ विश्वसनीय और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी बैटरी पैक्स प्रदान करना है।

ध्यान देने वाली बात ये है की कस्टमाइज्ड बैटरी पैक्स बनाने के लिए जेवी कंपनी में 3.7 मिलियन अमरीकी डॉलर का संयुक्त निवेश किया गया है। जेवीसी सूरत, गुजरात में 200 मेगावाट प्रति वर्ष की प्रारंभिक क्षमता के साथ एक बैटरी फैक्टरी विकसित कर रहा है, जो अगले कुछ वर्षों में 1 गीवॉट तक विस्तारित होगी। एडवांस्ड तकनीक की पेशकश के अलावा संयुक्त उद्यम का लक्ष्य बैटरी से संबंधित कई चुनौतियों से निपटने का भी होगा, जिनमें लागत, ऊर्जा घनत्व, लाइफसाइक्लि, चार्जिंग समय और सुरक्षा, स्थिर आपूर्ति क्षमता सुनिश्चित करना और प्रभावी रीसाइक्लिंग संरचनाएं होनी चाहिए।

सूत्रों के मुताबिक रेनॉन इंडिया का कहना है  कि यह हमारी समूह की कंपनी से सस्टेनेबल बिजनेस में हमारा तीसरा उद्यम है। हम दो और तीन पहिया वाहनों को सबसे पहले इलेक्ट्रिक में बदले जाने के तौर पर देखते हैं और यह हमारे लिए बाजार में आने का बहुत अवसर पैदा करता है। हमारे पास अहमानी से बेहतर साझेदार नहीं हो सकते हैं, जिन्होंने विश्व स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में 20 वर्षों का अपना विशाल अनुभव दिया और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए विश्वसनीय और उच्च तकनीक लिथियम बैटरी बनाने के लिए उनकी पसंद का भागीदार बन गया है। उत्पाद लाइन पर कंपनी के शुरुआती प्रस्तावों में एलएफपी (लिथियम फेरॉस फास्फेट) और एनएमसी बैटरी पैक्स में 2-व्हीलर और 3-व्हीलर ईवी शामिल होंगे जिन्हें कस्टमाइज्ड किया जाएगा। इंडस्ट्री की आवश्यकताओं के अनुसार, हम भारत को आने वाले भविष्य में विश्व स्तर पर ईवी क्षेत्र का नेतृत्व करते हुए के तौर पर देखते हैं और इस विकास में एक प्रेरक बनने के लिए पूरी तरह से दृढ़ हैं।

बेनेली इम्पीरियल 400 बनी बेस्ट सेल्लिंग मॉडल बाइक, ये है आकर्षक फीचर्स

महिंद्रा ने लांच किया अपना पहला BS6 मानक SUV ,कई फीचर्स के साथ होंगे ये बदलाव

सरकार के खिलाफ टैक्सी यूनियंस का प्रदर्शन आज, बढ़ सकती है परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -