आज से शुरू 'ऑटो एक्सपो 2016'

आज से शुरू 'ऑटो एक्सपो 2016'

नई दिल्ली : आज यानी बुधवार के साथ ही देश में ऑटो एक्सपो 2016 की शुरुआत हो रही है. बता दे कि यहाँ यह ऑटो एक्सपो 3 फ़रवरी से लेकर 9 फरवरी तक चलने वाला है. अधिक जानकारी देते हुए आपको यह भी बता दे कि कई बड़ी कम्पनियों के द्वारा 80 से भी अधिक नए मॉडल पेश किए जाने वाले है. जहाँ इस एक्सपो के पहले और दूसरे दिन यहाँ केवल मीडिया और कारोबारी दिखने वाले है तो वहीँ इस एक्सपो को 5 से 9 फरवरी तक आम लोगो के लिए खोला जा रहा है.

जानकारी में ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में सियाम, एक्मा और सीआईआई द्वारा इस वाहन प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है और इस दौरान ही यह उम्मीद भी लगाई जा रही है कि यहाँ इस बार करीब सात लाख लोग आ सकते है. इस बार यह कहा जा रहा है कि लोगो का ध्यान आकर्षित करने के लिए इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों को लाया जा रहा है. क्योकि लोगो का ध्यान भी इस दौरान इन वाहनों की तरफ ही अधिक देखने को मिल रहा है.

इसके साथ ही यह भी बता दे कि ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी, महिंद्रा, हुंडई मोटर, होंडा कार्स इंडिया, टाटा मोटर्स और ऑडी के साथ ही कई बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां शिरकत करने वाली है. जबकि साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इस बार एक्सपो में नए नामों में जीप, पोलारिस और इतालवी मोटरसाइकिल विनिर्माता बेनेली भी शामिल हैं. मामले में विश्लेषकों का यह बयान सामने आ रहा है कि इस बार एक्सपो में कुछ नया देखने को मिल सकता है जोकि उम्मीद से भी बेहतर हो सकता है.

गौरतलब है कि एक्सपो में चार पहियां वाहनों के साथ ही दोपहिया वाहन भी दिखाई देने वाले है. साथ ही जानकारी में यह बात भी सामने आ रही है कि एक्मा के द्वारा दिल्ली के प्रगति मैदान में 4 से 7 फरवरी तक एक और प्रदर्शनी लगाई जा रही है जहाँ वाहनों के कलपुर्जों की प्रदर्शनी लगने वाली है. इस मामले में आयोजकों के द्वारा "ऑटो एक्सपो 2016 एप" भी लांच किया जा रहा है.