पूर्व-बेंगलुरु दंगों के सिलसिले में एनआईए ने ऑटो ड्राइवर को किया गिरफ्तार

Oct 22 2020 02:54 PM
पूर्व-बेंगलुरु दंगों के सिलसिले में एनआईए ने ऑटो ड्राइवर को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 11 अगस्त के पूर्वी बेंगलुरु दंगों के संबंध में अपनी दूसरी गिरफ्तारी की है। एनआईए ने मंगलवार को बेंगलुरु शहर में स्थित एक 34 वर्षीय ऑटो चालक सेतु को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने कहा कि ड्राइवर दंगे के दिन से ही फरार था और बेंगलुरु पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) ने भी उसे नंगा करने की कोशिश की थी।

एनआईए के अनुसार, वह इस मामले के प्रमुख आरोपियों में से एक है और उसे तब गिरफ्तार किया गया जब वह बुधवार को अपने डीजे होली निवास पर लौट रहा था। आरोपी सेतु एसडीपीआई का मुज़म्मिल पाशा का करीबी सहयोगी है और एनआईए का मानना है कि सेतु की गिरफ्तारी शेष आरोपियों को गिरफ्तार करने का मार्ग प्रशस्त करेगी। एनआईए ने कहा है कि एक टीम, पुलिस महानिरीक्षक (IGP) रैंक के एक अधिकारी की अध्यक्षता में जांच के प्रभारी होगी। पुलिस द्वारा गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम [यूएपीए] के तहत मामले दर्ज किए जाने के बाद एनआईए दंगों के संबंध में दो मामलों की जांच कर रही है। सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के राजनीतिक पदाधिकारियों और कांग्रेस पार्षदों की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 300 से अधिक व्यक्ति। पूर्व महापौर संपत राज का भी आरोप पत्र में उल्लेख है।

डीजे होली पुलिस स्टेशन के बाहर हुए दंगों में और बाद में पड़ोसी केजी हल्ली पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर के क्षेत्रों में फैल गया, 3 व्यक्ति मारे गए, पुलिस स्टेशन और आसपास के पार्किंग क्षेत्रों को निकाल दिया गया, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान गंभीर रूप से किया गया था।

शिवसेना ने की पीएम मोदी के सम्बोधन की तारीफ, सामना में लिखा- अभिभावक की तरह समझाया

अब भारत आ सकते हैं विदेशी नागरिक, सरकार ने हटाई वीजा पर रोक

बिहार चुनाव: भाजपा के घोषणापत्र पर तेजस्वी का तंज, बोले- बीमारी का भय बेच रही BJP